पहले वन डे में ही बढ़ी रोहित-द्रविड़ की चिंता, 1 जगह पर 3 दांवेदार खिलाड़ी, जाने किसे मिलेगा मौका
पहले वन डे में ही बढ़ी रोहित-द्रविड़ की चिंता, 1 जगह पर 3 दांवेदार खिलाड़ी, जाने किसे मिलेगा मौका

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 10 जुलाई को तीन मैच की सीरीज खतम हुई हैं। जिसमें भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की हैं। जिसके बाद अब भारतीय टीम तीन वन डे इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार हैं। लेकिन पहले ही मैच में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के लिए एक बड़ी मुश्किल सामने आई है।

टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरूर होंगे। वहीं भारतीय टीम ने इस साल मात्र 9 वन डे मैच खेले हैं। अब इंग्लैंड के साथ सीरीज में टीम में मौजूद गेंदबाज फुल फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ किस खिलाड़ी को शामिल करते हैं। ये देखने का विषय होगा। जानिए टीम में और कौन खिलाड़ी है तेज गेंदबाज के तौर पर जगह पाने के हकदार…

1- शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur)

शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को जगह मिलना लगभग तय है। लेकिन टीम में तीसरे तेज गेंदबाज के फैसले के लिए शार्दुल ठाकुर पहली पसंद हो सकते हैं। शार्दुल ठाकुर में अब तक 19 मैच खेले हैं। वो काफी अनुभवी खिलाड़ी और समय आने पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

Also Read : Ind vs Eng: ‘वह अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप दिलाएगा’, चौतरफा घिरे विराट कोहली के बचाव में आये पूर्व चयनकर्ता

2- मोहम्मद सिराज ( Mohammad Siraj)

मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड के मैदानों पर तेज गेंदबाजी का बोलबाला रहा है।मोहम्मद सिराज भी तेज गेंदबाजी के लिहाज से काफी मददगार हो सकते हैं। खिलाड़ी को तेज गेंदबाजी वाली पिचों पर बल्लेबाज की नाव में दम करने के लिए जाना जाता है। मोहम्मद सिराज ने कई बार अपनी कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल दिया है। मोहम्मद सिराज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

3 – प्रसिद्ध कृष्णा ( Prasidh Krishna)

प्रसिद्ध कृष्णा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी स्क्वाड में चुना गया है। प्रसिद्ध कृष्णा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी तेज गेंदबाजी का जलवा दिखाया था। अब इंग्लैंड में भी वो टीम में शामिल होने की दावेदारी पेश कर रहें हैं। इस साल आईपीएल 2022 में प्रसिद्ध कृष्णा राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच विनर बनकर उभरे थे। अब तक प्रसिद्ध कृष्णा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सात वनडे मैचों में 18 विकेट झटके हैं।

Also Read : Ind Vs Eng: 3 गेंद तक लगा सब कुछ बदल गया, फिर कोहली के Bad luck ने मारी एंट्री, ऐसे हुए out नहीं हुआ विश्वास, देखें वीडियो