गजब की खूबसूरत है उमरान मलिक की बहन, खूबसूरती में ऐश्वर्या राय को भी देती है कड़ी टक्कर
गजब की खूबसूरत है उमरान मलिक की बहन, खूबसूरती में ऐश्वर्या राय को भी देती है कड़ी टक्कर

भारतीय और युवा क्रिकेटर उमरान मलिक (Umran Malik) का जन्म 22 नवंबर 1999 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। उनके पिता का नाम अब्दुल रशीद है जो कि एक फल विक्रेता हैं। इसके साथ-साथ उमरान मलिक की दो बहने हैं, जिनमे एक बड़ी और एक छोटी है। बचपन से ही क्रिकेट की इच्छा रखने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) की एक धुरंधर ‌क्रिकेटर बनने की इच्छा थी, जिसके चलते उन्होंने 17 वर्ष की उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्हें बचपन से ही क्रिकेट का माहौल मिल गया था।

भारतीय टीम में इनका चयन वर्ष 2021 के आईपीएल मैच के दौरान हुआ था। उनकी प्रतिभा को निखारने का काम उनके कोच रणधीर सिंह मनहास के द्वारा किया गया, जिसके बाद उमरान मलिक में काफी परिवर्तन नजर आए, और उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया।

बचपन से ही क्रिकेट खेलने के थे शौकीन

umaran malik sister's

आईपीएल के दौरान हैदराबाद टीम की तरफ से खेलने वाले उमरान मलिक श्रीनगर के रहने वाले हैं, और बचपन से ही क्रिकेट खेलने की अपार इच्छा के कारण वह 16 वर्ष की अवस्था में ही अपनी पढ़ाई छोड़ चुके थे। और बहुत ही कम उम्र में वह क्रिकेट खेलने लगे थे।

वह गुज्जरनगर में रहते थे और क्रिकेट खेलने के लिए अपने पास के मैदान में जाया करते थे। उनके माता-पिता द्वारा भी उन्हें क्रिकेट खेलने में काफी सहयोग मिला। उमरान मलिक एक दाएं हाथ के गेंदबाज हैं, और इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखते हैं। अपने आईपीएल करियर के दौरान उमरान मलिक ने मार्च 2021 में डेब्यू किया, और सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से आईपीएल 2021 में वह खेलते नजर आए।

उमरान की तेज गेंदबाजी से प्रभावित हो दिग्गज क्रिकेटरों ने की प्रशंसा

आईपीएल के दौरान इस सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज द्वारा 150 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक की रफ्तार से गेंद फेंक कर इतिहास रच दिया गया। जिसके बाद भारत के कई बड़े क्रिकेटरों द्वारा उमरान मलिक की प्रशंसा की गई। आईपीएल इतिहास के सबसे तेज गेंद डिलीवरी करने वाले भारतीय खिलाड़ियों में मलिक का नाम शामिल है।

जिनके द्वारा 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी गई। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज आईपीएल के दौरान 2 बार से अधिक 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने में कामयाब रहा।

Read Also:टी20 विश्व कप में नहीं मिला मौका फिर भी ऑस्ट्रेलिया जायेंगे ये 3 खिलाड़ी, बीसीसीआई ने चल दी है तगड़ी चाल

उमरान की बहन की सुंदरता ऐश्वर्या राय को भी दे रही टक्कर

इसके साथ-साथ उमरान मलिक की दो बहने हैं, जिनमें से एक बड़ी और एक छोटी है। उनमें से उनकी एक बहन का नाम शहनाज मलिक है, जो कि देखने में बेहद ही खूबसूरत हैं। सोशल मीडिया पर अभी हाल ही में उनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, खूबसूरती के मामले में उनकी बहन ऐश्वर्या राय को भी टक्कर दे रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि उमरान मलिक और उनका परिवार जम्मू कश्मीर से संबंध रखते हैं। अभी तक इस भारतीय खिलाड़ी का भारतीय टीम में चयन नहीं हो सका है।

Read Also:-Legend League 2022: टेलर-जॉनसन ने तोड़ा पठान बंधुओ का घमंड, गौतम गंभीर की टीम ने फाइनल जीत रचा इतिहास, मैच में बने 11 विश्व रिकॉर्ड

Published on October 10, 2022 3:30 pm