Placeholder canvas

Legend League 2022: टेलर-जॉनसन ने तोड़ा पठान बंधुओ का घमंड, गौतम गंभीर की टीम ने फाइनल जीत रचा इतिहास, मैच में बने 11 विश्व रिकॉर्ड

by POONAM NISHAD
टेलर-जॉनसन ने तोड़ा पठान बंधुओ का घमंड, गौतम गंभीर की टीम ने फाइनल जीत रचा इतिहास, मैच में बने 11 विश्व रिकॉर्ड

Legend League 2022 : लीजेंड लीग 2022 में इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स ( Bhilwara Kings) और गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ( India Capitals ) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में फाइनल मैच खेला गया। जहां पर गौतम गंभीर की अगुआई में इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन से हराकर मैच जीत लिया।

फाइनल में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ( India Capitals ) की 104 रन से बड़ी जीत हुई है। इस मैच में कई खिलाड़ियों का बल्ला चला तो कई रिकार्ड भी बने।

India Capitals को 104 रन से जीत

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में फाइनल मैच में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ( India Capitals ) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया शुरुआत में ये फैसला गलत लगा, लेकिन फिर इंडिया कैपिटल्स ने 4.3 ओवर में महज 21 रन के स्कोर को बाद 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे।

रॉस टेलर, मिशेल जॉनसन और एश्ले नर्स ने अक्रामक पारियां खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 20 ओवर में 7 विकेट पर 211 रन पहुंचाया। जिसके बाद इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स 18.2 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई।

लीजेंड लीग के इस फाइनल मैच में रॉस टेलर प्लेयर ऑफ द मैच तो वहीं यूसुफ पठान प्लेयर ऑफ द सीरीज बने। टीम इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर 8, ड्वेन स्मिथ 3, हैमिल्टन मसाकाद्जा एक और विकेटकीपर दिनेश रामदीन गोल्डन डक का शिकार होकर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन ने पांचवें विकेट के लिए 10 ओवर में 126 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 211 तक पहुंचाया।

इसी के साथ मिशेल जॉनसन 7 चौके और 3 छक्के की सहायता से 35 गेंद में 62 रन तूफानी पारी खेली। मिशेल जॉनसन ने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। वहीं एश्ले नर्स 6 चौके और एक छक्के की सहायता से 19 गेंद में 42 रन बनाए। टीम के खिलाड़ी रॉस टेलर ने 4 चौके और 8 छक्के की सहायता से 41 गेंद में 82 रन की पारी खेलकर तूफानी प्रदर्शन किया, जिसके बाद जीत का सहारा खिलाड़ी के सिर बांधा गया। टॉस टेलर ने महज 31 गेंद में हाफ सेंचुरी बना ली थी। जिसके बाद 10 गेंदों में 32 रन बनाए।

Also Read : IND vs SA 1st ODI: रोहित, कोहली के गैरमौजूदगी में उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कब कहां कैसे देख सकते है फ्री लाइव मैच

भीलवाड़ा किंग्स के गेंदबाजो का प्रदर्शन

लीजेंड क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में भीलवाड़ा किंग्स के राहुल शर्मा ने 30 रन देकर 4 विकेट, मोंटी पनेसर ने 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट, टिम ब्रेसनैन भी 2 ओवर में 11 रन और एक विकेट लिया। साथ ही एस श्रीसंत ने 4 ओवर में 53, यूसुफ पठान ने 2 ओवर में 34, धम्मिका प्रसाद 3 ओवर में 46 और टिनो बेस्ट ने 2 ओवर में 21 रन दिए लेकिन इन खिलाड़ियों को विकेट नहीं मिला।

भीलवाड़ा किंग्स ने बल्लेबाजी के दौरान 28 रन पर 2 विकेट गंवा थे, टीम के 44 रन के स्कोर पर यूसुफ पठान 6 रन पर आउट हो गए थे। शेन वाटसन ने जेसल कारिया के साथ सिर्फ 32 रन की साझेदारी की। जिसमे कारिया ने 17 गेंद में 22 रन बनाए। श्रीसंत 10 गेंद में 13 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। गौतम गंभीर की टीम की तरफ से गेंदबाज प्रवीण तांबे, पवन सुयाल और पंकज सिंह ने 2-2 विकेट और मिशेल जॉनसन और रजत भाटिया ने एक-एक विकेट लेकर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

Also Read : IND vs SA: ‘ऐ विनोद देख रहा है न..’ मुकेश कुमार के टीम इंडिया में चयन होने पर सरफराज खान का VIDEO हुआ वायरल

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00