Placeholder canvas

IND vs SA: विराट कोहली के इस खास दोस्त को शिखर धवन देंगे आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू का मौका

by POONAM NISHAD
विराट कोहली के इस खास दोस्त को शिखर धवन देंगे आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू का मौका

India vs South Africa First ODI : भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच आज 6 अक्टूबर को लखनऊ के एकाना स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जाएगा। शिखर धवन की अगुवाई में युवा टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलने के लिए तैयार है। टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका को 2- 1 से मात देकर ये सीरीज खेलने जा रही है, जिसके पहले वनडे मैच में ही इस खिलाड़ी को डेब्यू कराए जाने की पूरी उम्मीद है।

डेब्यू का पूरा मौका है इस खिलाड़ी के पास

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद अब रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को टीम इंडिया के वनडे फॉर्मेट में डेब्यू का सुनहरा मौका मिल रहा है। रजत पाटीदार ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था।

खिलाड़ी ने आईपीएल के आठ मैचों में 55.50 की औसत से एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 333 ठोके थे, तो वहीं घरेलू क्रिकेट में भी खिलाड़ी ने हाल में कई आतिशी पारियां खेली हैं। रजत पाटीदार ने आईपीएल में 112 रनों की तूफानी पारी खेली, आज उन्हें लखनऊ में ही डेब्यू का मौका मिल सकता है।

रणजी ट्रॉफी ने दिखाया बल्लेबाजी का जलवा

आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने इस रणजी सीजन भी अच्छा प्रदर्शन किया है। रणजी 2022 में अपनी टीम मध्य प्रदेश के लिए खिलाड़ी एक मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए। मध्य प्रदेश की ओर से उन्होंने विनिंग शतक भी लगाया था।

वो दूसरे स्थान पर रहकर 658 रनों के साथ सीजन का अंत किया। जिसके बाद रजत पाटीदार को भारत-ए डेब्यू का मौका मिला। जिसमें उन्होंने 106.33 की औसत से चार पारियों में 319 रन बनाए। इंडिया ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अपने डेब्यू पर एक शतक भी लगाया था। रजत पाटीदार ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज की दो पारियों में 65 रन बनाए।

ALSO READ: IND vs SA 1st ODI: रोहित, कोहली के गैरमौजूदगी में उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कब कहां कैसे देख सकते है फ्री लाइव मैच

विराट कोहली हैं खिलाड़ी के आदर्श

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को रजत पाटीदार अपना आइडल मानते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने कहा कि

“विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलियर्स मेरे आदर्श हैं। वे इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी अनुभवी हैं। मैंने उनकी तरफ देखा और सोचा कि मैं उनसे कैसे बात करूं। लेकिन फिर उन्होंने मुझसे खुद बात की, यह मेरे लिए अच्छा पल था। इसने मुझे आत्मविश्वास दिया”

ALSO READ: IND vs SA: ‘ऐ विनोद देख रहा है न..’ मुकेश कुमार के टीम इंडिया में चयन होने पर सरफराज खान का VIDEO हुआ वायरल

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00