टी20 विश्व कप में नहीं मिला मौका फिर भी ऑस्ट्रेलिया जायेंगे ये 3 खिलाड़ी, बीसीसीआई ने चल दी है तगड़ी चाल
टी20 विश्व कप में नहीं मिला मौका फिर भी ऑस्ट्रेलिया जायेंगे ये 3 खिलाड़ी, बीसीसीआई ने चल दी है तगड़ी चाल

टी20 विश्व कप  (T20 World Cup) के शुरू होने में अब बहुत ही कम समय शेष है, जिसके लिए सभी टीमें जोरों शोरों के साथ तैयारियों में जुटी पड़ी हैं। इस साल क्रिकेट के सबसे बड़े महोत्सव का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से हो रहा है। इसके बाद से इसका मुख्य इवेंट शुरू होगा, जिसमें 23 अक्टूबर को छोटी दीपावली वाले दिन भारत अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेलेगा। सभी टीमों के द्वारा वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीमों की घोषणा की जा चुकी है। और अगर इसमें कोई भी चेंजमेंट हुआ तो वह 10 अक्टूबर तक ही किया जा सकता है।

भारतीय टीम द्वारा भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद किसी अन्य गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकता है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज पूर्ण होते ही आस्ट्रेलिया के लिए प्रस्थान करेगी। वर्ल्ड कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में तीन ऐसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जो ना तो टीम का हिस्सा हैं और ना ही उनका नाम स्टैंडइन खिलाड़ियों की लिस्ट में है फिर भी भारतीय टीम के साथ वह आस्ट्रेलिया जाएंगे।

दरअसल जब किसी भी टीम के द्वारा क्रिकेट खेला जाता है, और खास तौर से जब जब वह विदेशी दौरे के लिए निकलती है, तो वह टीम अपने साथ कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी ले जाती है। यह खिलाड़ी युवा और उभरते खिलाड़ी होते हैं, जो टीम को नेट्स के दौरान प्रैक्टिस कराने में सहायता करते हैं।

और विदेशी दौरों पर इन खिलाड़ियों को टीम के साथ जाने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का फर्स्ट हैंड एक्सपीरियंस भी मिल जाता है। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो आस्ट्रेलिया जा रही टीम के साथ जा रहे हैं। उन तीन खिलाड़ियों में शामिल खिलाड़ी है।

चेतन सकरिया

तेज गेंदबाज और बाएं हाथ से गेंदबाजी में माहिर चेतन सकरिया भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। पिछले साल श्रीलंका के विरुद्ध खेली गई सीरीज के दौरान चेतन सकरिया अपना डेब्यू करने में कामयाब रहे, लेकिन इसके बावजूद भी टीम में वह अपनी जगह बनाने में नाकाम साबित हुए। भारतीय टीम के साथ चेतन नेट प्रैक्टिस में गेंदबाजी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं।

मुकेश चौधरी

बाएं हाथ से गेंदबाजी में माहिर खिलाड़ी मुकेश चौधरी भी चेतन सकरिया जैसे ही गेंदबाज हैं। नेट्स गेंदबाज के रूप में मुकेश चौधरी भी भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया के लिए प्रस्थान करेंगे, और वहां भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स के दौरान सहायता भी करेंगे।

अभी तक एक बार भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शामिल ना होने वाले मुकेश चौधरी आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। इस दौरान उनके द्वारा अपने शानदार प्रदर्शन से सबको खूब प्रभावित किया गया।

Read Also:भारत को मिल गया हार्दिक पंड्या का विकल्प, धुआंधार अंदाज में करता है बल्लेबाजी और गेंदबाजी, भारत को जीता चूका है U-19 विश्व कप

आर साईं किशोर

खबरों के मुताबिक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज और सांई किशोर भी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। टीम को नेट्स के दौरान गेंदबाजी के अतिरिक्त आवश्यकता पड़ने पर किशोर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

हालांकि पहले से ही टीम के साथ स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के रूप में रविचंद्रन अश्विन, युज़वेंद्र चहल, अक्षर पटेल और स्टैंडबाई खिलाड़ियों के रूप में रवि बिश्नोई शामिल है। लेकिन आवश्यकता पड़ने पर टीम साईं किशोर को अपनी टीम में लेने में जरा भी देर नहीं लगाएगी।

Read Also:-IND vs SA: BCCI ने बदला पहले वनडे का समय, अब डेढ़ बजे नहीं बल्कि इस समय शुरू होगा मैच, जानिए क्या है नया समय

Published on October 10, 2022 3:07 pm