SHIKHAR DHAWAN 99 RUNS

आईपीएल के 16 वें सीजन से राजस्थान से करारी शिकस्त पाने के बाद पंजाब की टीम इस रेस से बाहर हो गई है। बता दें कि पंजाब साल 2014 के बाद प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है। टीम के लिए यह इंतजार अब भी बाकी है। इस सीजन में पंजाब ने 14 मुकाबले खेले हैं जिसमें 6 बार जीत आठ बार हार का सामना करना पड़ा है।

इस सीजन की शुरुआत में ही अपना कप्तान बदला है और धवन को कप्तानी सौंपी थी। धवन की कप्तानी को देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद टीम आगामी सीजन के लिए भी नया कप्तान नियुक्त कर सकती है।

सैम करन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पंजाब के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन का आता है। बता दें कि शिखर धवन आईपीएल के दौरान कंधे की चोट की वजह से कुछ मुकाबले नहीं खेल पाए थे। उस समय सामने पंजाब की टीम की कप्तानी संभाली थी और काफी शानदार प्रदर्शन भी करके दिखाया था।

इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर प्रश्न कौन है सेंड की तुलना धवन की कप्तानी से की थी। उन्हें एक अच्छा बेहतर कप्तान भी बताया था। ऐसे में सेम को धवन का एक पर्फेक्ट रिप्लेसमेंट माना जा रहा है।

अर्शदीप सिंह

पंजाब की टीम ने अभी तक कई सारे बड़े हो दिग्गजों अनुभवी खिलाड़ियों को कप्तान के रूप में अजमाया है। लेकिन उनमें से कोई भी खिलाड़ी टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है।

ऐसे में माना जा रहा है कि पंजाब की टीम आगामी सीजन के लिए युवा खिलाड़ी अर्शदीप को चुन सकती है और उन्हें अपना कप्तान बना सकती है।

बता दें अर्शदीप के चुनाव के पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है क्योंकि अर्शदीप बहुत अच्छे से जानते हैं कि उन्हें मैदान में किस तरीके से वापसी करनी है।

सिकंदर रजा

इस लिस्ट में सबसे आखरी और तीसरा नाम आता है सिकंदर राजा का। सिकंदर T20 क्रिकेट के सबसे अंडररेटेड खिलाड़ियों में से एक हैं और वह टीम को मध्यक्रम में भी मजबूती देने के साथ-साथ टीम के गेंदबाजी विभाग को भी मजबूत कर सकते हैं।

इसके बावजूद भी पंजाब की टीम ने इस खिलाड़ी को इस सीजन में कई मुकाबलों के दौरान ड्रॉप किया है। ऐसे में अगर टीम सिकंदर को नया कप्तान बनाती है तो यकीनन वह दोनों ही जगह टीम को मजबूती देने का काम करेंगे।

Read More : CSK के सीईओ काशी विश्वनाथ ने तोड़ी MS Dhoni के संन्यास पर चुप्पी, बताया कब आईपीएल से संन्यास लेने वाले हैं थाला

Published on May 21, 2023 10:37 am