Ajinkya Rahane Shreyas Iyer India vs New Zealand 1st Test 2021

भारत और अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर भारतीय टीम  ने आज पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या रोहित शर्मा के विकल्प की थी. रोहित शर्मा की जगह भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज मयंक अग्रवाल को पहले टेस्ट में जगह दी. मयंक अग्रवाल ने विराट कोहली के इस विकल्प को सही साबित  करते हुए 60 रनों  की शानदार पारी खेली.

विराट कोहली ने की श्रेयस अय्यर के साथ नाइंसाफी

श्रेयस अय्यर

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले ही मैच में श्रेयस अय्यर के साथ काफी नाइंसाफी की है. श्रेयस अय्यर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज में मौका दिया गया था.

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर को मौका दिया था. कानपुर में खेले गये इस टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले पारी में शतक ठोका और दूसरी पारी में फिर अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद जब विराट कोहली की जब बतौर कप्तान भारतीय टीम में वापसी हुई तो उन्हें टीम में जगह मिली, इसके लिए अजिंक्य रहाणे को चोटिल बनाकर टीम से बाहर किया गया था.

ALSO READ: क्रिकेट जगत के वो मशहूर नाम जो बिना शादी के ही बन गए बाप, हैरान करने वाले हैं नाम

अजिंक्य रहाणे के पास है साउथ अफ्रीका में अंतिम मौका

Ajinkaya Rahane flop show
Ajinkaya Rahane flop show

अजिंक्य रहाणे को भारतीय चयनकर्ता साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं करना चाहते थे, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ के कहने पर ही उन्हें भारतीय टीम में अंतिम मौका दिया गया है. अगर अजिंक्य रहाणे इस मौके को भुनाने में असफल रहे, तो टीम इंडिया से उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है.

श्रेयस अय्यर को बाहर कर इसी वजह से अजिंक्य रहाणे को खुद को साबित करने का मौका दिया गया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट टेस्ट टीम के उपकप्तान रहे अजिंक्य रहाणे को शिकायत का मौका नहीं देना चाहता है.

अगर अजिंक्य रहाणे साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में फ्लॉप रहे तो उन्हें दोबारा शायद ही टीम इंडिया में मौका मिले. इस सीरीज में फ्लॉप होने के बाद उन्हें मैदान से ही संन्यास की घोषणा करना पड़ेगा.

ALSO READ: SA vs IND: पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे को देखकर भड़के भारतीय फैंस, इन 2 खिलाड़ियों को टीम में जगह देने की उठी मांग

Published on December 26, 2021 6:20 pm