Placeholder canvas

मोहम्मद शमी की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मौका, INDIA A की तरफ से मचा रहा है धमाल

बांग्लादेश के दौरे से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे, जिसके वजह से उनको एकदिवसीय सीरीज से बाहर कर दिया गया था. इस समय मोहम्मद शमी एनसीए में अपनी चोट से उभर रहे है. अभी यह संदिग्ध ही है कि मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से पहले फिट होते हैं या नही?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले फिट नहीं होते हैं, तो उनकी जगह बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक को टीम में शामिल किया जा सकता है.

मुकेश कुमार

मुकेश कुमार इस समय इंडिया ए के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं. मुकेश ने बांग्लादेश ए के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच में एक पारी में 40 रन देकर 6 विकेट भी हासिल किए थे, जिसके वजह से यह कहा जा रहा है कि मुकेश कुमार मोहम्मद शामी का स्थान लेने की होड़ में पहले स्थान पर हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुकेश कुमार के नाम 32 मैचों में 117 विकेट हैं.

वहीं लिस्ट-ए में मुकेश कुमार का प्रदर्शन साधारण है, कुमार ने 24 मैचों में 26 विकेट हासिल किया है. टी20 में मुकेश के नाम 25 विकेट दर्ज हैं. मुकेश रेड बाॅल के शानदार गेंदबाज हैं, इसलिए उनको उमरान से पहले तवज्जो मिल सकती है.

ALSO READ: 121 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने और 25 शतक लगा चुके इस खिलाड़ी को मिलेगी बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह

उमरान मलिक 

मोहम्मद शामी के रिप्लेसमेंट के रूप में उमरान मलिक दूसरे पसंद हो सकते है. बांग्लादेश दौरे पर एकदिवसीय सीरीज में शमी के जगह उमरान मलिक का ही सलेक्शन हुआ है. उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतर प्रदर्शन किया था. उमरान मलिक के नाम एकदिवसीय मैच में 3 विकेट और टी20 में 2 विकेट हैं.

आईपीएल में उमरान ने 17 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं. उमरान मलिक को वनडे सीरीज के पहले मैच में खेलने को मौका नहीं मिला था, लेकिन दूसरे वनडे में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी कर दो विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है.

ALSO READ: 2022 में जिस खिलाड़ी ने बनाये सबसे ज्यादा रन और जिस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट उन्हें ही नही मिल रहा टीम इंडिया में लगातार मौका