Placeholder canvas

121 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने और 25 शतक लगा चुके इस खिलाड़ी को मिलेगी बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह

बांग्लादेश दौरे पर भारत को एकदिवसीय सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज भी खेलना है. दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट खेलना संदिग्ध लग रहा है. ऐसे में रोहित के जगह इंडिया ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया जा सकता है. आपको बात दें कि अभिमन्यु ईश्वरन इस वक्त बांग्लादेश में ही टीम इंडिया ए के साथ हैं और वह कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं.

अभिमन्यु ईश्वरन हैं शानदार फाॅर्म में

अभिमन्यू ईश्वरन इस समय शानदार फाॅर्म में चल रहे है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो अनऑफिशियल टेस्ट मैच में शतक भी लगाया है. घरेलू क्रिकेट में भी अभिमन्यू ईश्वरन ने शानदार खेल दिखाया था. इस समय अभिमन्यू ईश्वरन इंडिया ए के कप्तान हैं.

अगर रोहित शर्मा चोट के वजह से टीम से बाहर होते है तो अभिमन्यु ईश्वरन को भारत के लिए ओपन करने का चांस मिल सकता है. भारत को बांग्लादेश दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलने हैं. पहला टेस्ट 14 से 18 तारीख के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से 26 दिसंबर तक खेला जाएगा.

घरेलू क्रिकेट में किया है शानदार प्रदर्शन

अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में अपना झड़ा पहले ही बुलंद कर चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक अभिमन्यु ईश्वरन ने 77 मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 44 की शानदार औसत से 5420 रन निकले हैं.

वहीं लिस्ट-ए में अभिमन्यू ने 78 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 46 की औसत 3376 रन बनाए है. वही टी20 की बात करे तो अभिमन्यु ईश्वरन ने अभी तक 28 टी20 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 121 की स्ट्राइक रेट से 728 रन बनाया है.

ALSO READ: दुनिया के सामने फिर शर्मसार हुआ पाकिस्तान, इंग्लैंड टीम के होटल के सामने चली गोलियां रद्द हुआ दूसरा टेस्ट? स्वदेश लौटेगा ENGLAND?

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

ALSO READ: 2022 में जिस खिलाड़ी ने बनाये सबसे ज्यादा रन और जिस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट उन्हें ही नही मिल रहा टीम इंडिया में लगातार मौका