Placeholder canvas

2022 में जिस खिलाड़ी ने बनाये सबसे ज्यादा रन और जिस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट उन्हें ही नही मिल रहा टीम इंडिया में लगातार मौका

साल 2022 खत्म होने को है. इस साल की अगर बात करे तो भारत ने कोई बड़ा टूर्नामेंट तो नही जीता लेकिन कई द्विपक्षीय सीरीज जीता है. इस साल भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने बनाया है और सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया है.

श्रेयस अय्यर कमाल की फाॅर्म में

बांग्लादेश के खिलाफ जब विराट कोहली, शिखर धवन और केएल राहुल जैसे खिलाफ खिलाड़ी जल्दी आउट हो गए थे तब श्रेयस अय्यर ने 82 रनो की शानदार पारी खेलकर भारत को मैच में लड़ने के काबिल बनाया. इन 82 रनो के साथ श्रेयस अय्यर इस साल 16 मैचों में 721 बना कर टाॅप स्कोरर बन गए हैं.

टेस्ट प्लेइंग नेशन के खिलाड़ियों में अय्यर के बाद वेस्टइंडीज के शाई होप और शमार ब्रूक्स का नंबर है. दोनों ने 21-21 मैचों में 709 और 694 रन बनाए हैं. टेस्ट में इंग्लैंड के जो रूट टॉप स्कोरर हैं. उन्होंने इस साल 13 मैचों में 1069 रन बनाए हैं. टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भारत के सूर्यकुमार यादव टॉप पर हैं.

इस साल सुर्यकुमार यादव ने 31 मैचों में उन्होंने 1164 रन बनाए हैं जिसमे दो शानदार शतक शामिल है. सुर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल विश्व कप मेलों शानदार प्रदर्शन किया था.

ALSO READ:  अभिमन्यु ईश्वरन की तूफानी शतकीय पारी के बाद चेतेश्वर पुजारा, जयंत यादव और श्रीकर भरत ने भी दिखाए तेवर, तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर की बांग्लादेश की कुटाई

मोहम्मद सिराज बने टाॅप विकेट टेकर

बल्लेबाजी में टाॅप पर श्रेयस अय्यर तो गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज टाॅप पर बने हुए है. बांग्लादेश के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने 2 सफलताएं अर्जित की थी, जिससे वह भारत के लिए इस साल विकेट लेने के मामले में नम्बर वन पर पहुंच गए है. सिराज ने इस साल 14 मैचों में 23 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में भी 3 विकेट लिए थे.

उनके बाद युजवेंद्र चहल ने 14 मैच में 21 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 11 मैच में 19 विकेट लिए हैं. सबसे हैरानी की बात यह है कि इन दोनों खिलाडियों( श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज) का सलेक्शन टी20 विश्व कप में नही हुआ था. साथ ही सिराज और श्रेयस की लगातार मैच नही खिलाया जाता है.

ALSO READ: दुनिया के सामने फिर शर्मसार हुआ पाकिस्तान, इंग्लैंड टीम के होटल के सामने चली गोलियां रद्द हुआ दूसरा टेस्ट? स्वदेश लौटेगा ENGLAND?