SUNIL GAVASKAR

सुनील गावस्कर: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम ने 5 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में बांग्लादेश की जीत और भारत की हार से ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की रही।जिन्होंने अंगूठे में गंभीर चोट आने के बावजूद 28 गेंदों पर 51 रन की जुझारू पारी खेली।

उनकी इस पारी और हिम्मत की सभी ने काफी तारीफ की। लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर ने उनकी आलोचना की और उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल खड़े किए।

पोस्ट मैच शो में खड़े किए सवाल

जहां पूरा भारतीय क्रिकेट जगत कप्तान रोहित शर्मा की हिम्मत की दाद दे रहा तो वहीं दूसरी ओर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उनको लेकर सवाल खड़े किए है। उन्होंने सोनी स्पोट्र्स नेटवर्क पर चर्चा करते हुए कहा,

“रोहित शर्मा की क्वॉलिटी और क्लास के बारे में हर कोई जानता है। चूंकि भारत इतने करीब आ गया तो सवाल यह है कि वह पहले बल्लेबाजी करने क्यों नहीं आए? अगर वह नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं तो उन्हें नंबर 7 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। ऐसा मुझे लगता है कि वह वह क्या कर सकते थे। अक्षर पटेल थोड़ा अलग खेल सकते थे।”

उन्होंने आगे कहा,

“जब अक्षर ने देखा कि यह शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर आने वाले हैं, तो वह शायद सोच रहे थे कि शायद रोहित शर्मा बल्लेबाजी नहीं करने जा रहे हैं. और इसीलिए उन्होंने शॉट खेला। जब वे उस अवस्था में थे तो उस शॉट को खेलने की जरूरत नहीं थी। अगर दूसरे छोर पर रोहित आते तो अक्षर अलग ढंग से बल्लेबाजी करते। जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे थे, कौन जानता कि परिणाम अलग हो सकते थे।”

ALSO READ: दुनिया के सामने फिर शर्मसार हुआ पाकिस्तान, इंग्लैंड टीम के होटल के सामने चली गोलियां रद्द हुआ दूसरा टेस्ट? स्वदेश लौटेगा ENGLAND?

स्लिप में फिल्डिंग के दौरान लगी थी चोट

आपको बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को चोट लग गई थी। यह चोट उन्हें तब लगी जब वह मोहम्मद सिराज के ओवर में स्लिप में खड़े होकर फिल्डिंग कर रहे थे। उस दौरान उन्हें बाएं हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट आयी। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाए गया था। जहां उनके अंगूठे में 3-4 ठांगे भी आए थे।

इतनी गंभीर चोट लगने के बाबजूद दूसरी पारी में जब भारतीय टीम मुसीबत में थी। तब वें नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने आए और भारत को जीत के करीब ले गए। लेकिन रोहित शर्मा, भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सके। अब सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला शानिवार को खेला जाएगा।

ALSO READ: रोहित शर्मा की जगह टेस्ट सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, 1 तो बांग्लादेश के खिलाफ बरपा रहा कहर

Published on December 9, 2022 10:26 am