Parthiv Patel India XI

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम तैयारी में जुट गई है। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे इस टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम ने सोमवार को अपना पहला वार्मअप मैच खेला। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में भारत ने बहुत ही आसानी के साथ जीत हासिल की।

भारत की वार्मअप मैच में जबरदस्त शुरुआत

team india

भारतीय टीम ने वार्मअप मैच में पूरे दमखम के साथ प्रदर्शन किया। जहां इंग्लैंड ने भारत के सामने 188 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन भारत ने बहुत ही आसानी के साथ 3 विकेट खोकर इस स्कोर को 19 ओवर में ही पार कर लिया।

टी20 विश्व कप में भारत ने वार्मअप मैच में कमाल की शुरुआत की। विराट कोहली एंड कंपनी इस जीत और इस तरह से जबरदस्त प्रदर्शन से तो पूरी तरह से खुश है, जो साल 2007 के बाद से ही फटाफट क्रिकेट के इस विश्व कप जीतने को लेकर उत्साहित है।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बढ़ाई टेंशन

team-india-t20

वार्मअप मैच में भारत ने बल्लेबाजी बहुत ही दमदार की। जिसमें केएल राहुल और ईशान किशन पूरे फ्लो में दिखे। लेकिन वहीं जब गेंदबाजी की बात करें तो भारत के लिए इस मैच में भी कई चिंताएं खुलकर सामने आ गई हैं।

भारतीय टीम को विश्व कप से पहले वार्मअप मैच में गेंदबाजों ने टेंशन को बढ़ा दिया है। जिसमें भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से बेरंग साबित हुए तो राहुल चाहर की भी खूब धुनाई हुई। इसके अलावा भारत को हार्दिक पंड्या की एक बार फिर से गेंदबाजी में सेवाएं नहीं मिल सकी।

ALSO READ: MS DHONI ने आईपीएल से संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, बताया अगले साल होंगे CSK का हिस्सा या नहीं

पार्थिव पटेल ने बतायी टीम की 2 कमियां

Parthiv-Patel-Virat-Kohli-Rohit-Sharma

ऐसे में कहीं ना कहीं कप्तान और टीम मैनेजमेंट के सामने गेंदबाजी की समस्या को लेकर फिर से सोचने पर मजबूत कर दिया है। इसी को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने भारत की कमी के बारे में बात की। पार्थिव ने भारत की जीत के बाद भी 2 कमियां बतायी।

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि

“जिस तरह से विराट कोहली ने सिर्फ पांच गेंदबाजों का प्रयोग किया मुझे नहीं लगता है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे। मैं भुवनेश्वर कुमार के बारे में भी चिंतित हूं। वो आईपीएल वाले फॉर्म में ही दिखे जहां पर वो सिर्फ 6 विकेट ही ले सकते थे। हम शार्दुल ठाकुर को अगले मैच में देख सकते हैं। ये कॉम्बिनेशन शायद हमें देखने को मिल सकता है।”

ALSO READ: अजित आगरकर ने की भविष्यवाणी, बताया भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बनेगा विजेता

Published on October 21, 2021 9:33 am