Placeholder canvas

रवि शास्त्री ने बताया पाकिस्तान के खिलाफ किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम, क्या होगी रणनीति

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में कई टीमें दावेदार की रेस में खड़ी हैं। जिसमें विराट कोहली एंड कंपनी भारतीय क्रिकेट टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम का जिस तरह का संयोजन है और जिस तरह की फॉर्म है उसे देखते हुए तो भारत एक मजबूत टीम नजर आ रही है।

पाकिस्तान के खिलाफ कैसा होगा भारतीय टीम का संयोजन

ravi shastri and virat kohli

भारतीय टीम को इस टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है। पाकिस्तान से होने वाले इस मैच को तो फाइनल से भी बड़ा मैच माना जा रहा है, जिस पर पूरे क्रिकेट जगत की टकटकी लगी हुई हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए फेवरेट तो माना जा रहा है, लेकिन भारतीय टीम के इस पहले मैच के प्लेइंग-11 के संयोजन को लेकर भी खास नजरें बनी हुई हैं। इस मैच में ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरती है।

रवि शास्त्री ने बताया कैसा होगा गेंदबाजी संयोजन

ravi shastri team india

वैसे बल्लेबाजी में तो भारतीय टीम में कुछ नाम तय है। जिसमें कोहली, रोहित, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत, लेकिन गेंदबाजी में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतरेंगे या एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज के साथ ये देखने वाली बात होगी।

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हम देखेंगे कि कितनी ओस पड़ रही है और उसी हिसाब से पहले बैटिंग या बॉलिंग करने के बारे में निर्णय लेंगे। इससे हमें ये भी पता चल पाएगा कि एक्स्ट्रा सीमर खिलाना है या फिर स्पिनर को खिलाना है।

ALSO READ: इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से टूट सकता है भारत के टी20 विश्व कप जीतने का सपना

ओस के प्रभाव पर निर्भर करेगा टीम का संयोजन- रवि शास्त्री

team-india-t20

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को लेकर टीम मैनेजमेंट को जरुर विचार करना होगा। लेकिन मैच से पहले भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गेंदबाजी संयोजन को लेकर बात की, जिसमें उन्होंने ये फैसला मैच में ओस फैक्टर पर निर्भर बताया।

हम देखेंगे कि कितनी ओस पड़ रही है और उसी हिसाब से पहले बैटिंग या बॉलिंग करने के बारे में निर्णय लेंगे। इससे हमें ये भी पता चल पाएगा कि एक्स्ट्रा सीमर खिलाना है या फिर स्पिनर को खिलाना है।

आईपीएल से टीम की तैयारी है शानदार

dhoni-pant-shastri

टी20 विश्व कप को लेकर भारतीय टीम की तैयारी को लेकर रवि शास्त्री ने बताया कि आईपीएल में मिली तैयारी से बेहतर कोई तैयारी नहीं हो सकती है। रवि शास्त्री ने इसे लेकर कहा कि

“पिछले दो महीने से सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं और इसीलिए मुझे नहीं लगता है कि उन्हें ज्यादा किसी तैयारी की जरूरत है। बस उनको एक साथ परिस्थितियों के हिसाब से खुद को तैयार करना होगा और लय में आना होगा.”

ALSO READ: अजित आगरकर ने की भविष्यवाणी, बताया भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बनेगा विजेता