virat kohli pc team india

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 के लिए प्रबल दावेदार के रूप में उतर रही है। इस टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी तैयारियां शुरू भी कर दी है, जिसके तहत टीम ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला वार्मअप मैच खेला जहां इंग्लैंड को आसानी से मात दे दी है, वहीं दूसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को मात दे डाली है।

विराट कोहली ने किया स्पष्ट, किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

Virat kohli pc

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान की सरजमीं पर खेले जा रहे इस टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की कई योजनाओं को लेकर अभी तक संस्पेंस बने हुए हैं। जिसमें फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन, ओपनिंग जोड़ी किस तरह की होगी।

टी20 विश्व कप के दौरान हर किसी को भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज कौन होंगे, ये सवाल परेशान कर रहा था, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतर कर साफ कर दिया कि वो ओपनिंग नहीं करेंगे।

ALSO READ: इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से टूट सकता है भारत के टी20 विश्व कप जीतने का सपना

रोहित और राहुल ही करेंगे ओपनिंग

rohit sharma and virat kohli

आईपीएल में लगातार ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली के बारे में माना जा रहा था कि टी20 विश्व कप के दौरान भी रोहित शर्मा के वो ही ओपनिंग कर सकते हैं। लेकिन कोहली ने ना केवल इस मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरकर बल्कि मैच के बाद अपने बयान में भी लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के ओपनिंग करने की बात पर मुहर लगा दी।

ALSO READ:रवि शास्त्री ने बताया पाकिस्तान के खिलाफ किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम, क्या होगी रणनीति

कोहली ने कहा कि

“आईपीएल से पहले चीजें अलग थीं, अब शीर्ष क्रम पर लोकेश राहुल के अलावा किसी और को देखना मुश्किल है। उस स्थान के लिए रोहित के बारे में दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। वो विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा। अभी यही एक खबर है जो टूर्नामेंट से पहले मैं आपको दे सकता हूं। पहले मैच को लेकर हमारी योजना लगभग तैयार है।”

एक टीम के रूप में टीम है एकजुट

virat kohli

विराट कोहली ने आगे कहा कि

“इसके अलावा हम इन मैचों(प्रैक्टिस मैच) में जितना संभव हो सके, उतना अधिक खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। हमारी कोशिश एक टीम के तौर पर कुछ ऊर्जा और लय हासिल करने की है। हम आईपीएल में अलग-अलग टीमों में थे।”

“हमें अतीत में सफलता मिली है। इसलिए हम वही ऊर्जा हासिल करना चाहते हैं, जब 11 खिलाड़ी एक साथ हों तो फील्डिंग सबसे अच्छी जगह है। स्तर और प्रतिस्पर्धा के मामले में आईपीएल काफी ऊपर है, लेकिन ये सर्वोपरि है। सभी की प्राथमिकता भारतीय क्रिकेट में है। ये अपनी टीम के लिए सही प्रदर्शन करने से जुड़ा है। खिलाड़ी आईपीएल में अलग भूमिका निभाते हैं। अब राष्ट्रीय टीम के लिए जल्दी अपनी भूमिका में ढलना होगा।”

Published on October 21, 2021 7:23 pm