Placeholder canvas

MS DHONI ने आईपीएल से संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, बताया अगले साल होंगे CSK का हिस्सा या नहीं

Indian Premier Leauge: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां सीजन जीतने के साथ ही एमएस धोनी (MS Dhoni) सफलतम कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिनके अगुआई में फ्रेंचाइजी ने 3 से अधिक टाइटल जीते हैं. उन्होंने अब तक अपने अगुआई में सीएसके को चार बार विजेता बनाया है. मैच के बाद आईपीएल में अपने भविष्य को लेकर धोनी ने बहुत कुछ स्पष्ट कर दिया है.

क्या है MS DHONI का फ्यूचर प्लान?

MS-Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी के चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने पर मशहूर कमेंटेटेर हर्षा भोगले ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी में कई सवाल पूछे जिससे बहुत कुछ स्पष्ट हो गया. जब हर्ष ने कप्तान धोनी से कहा कि आप अपने पीछे एक विरासत छोड़कर जा रहे हैं तो धोनी तुरंत जवाब देते हुए आईपीएल 2022 को लेकर उनके फ्यूचर प्लानिंग भी क्लियर हो गए हैं कि फ्रेंचाइजी उनसे इस जीत के बाद क्या अपेक्षा करती है और वो टीम के लिए अगले सीजन में करने वाले हैं. हालांकि, धोनी के इस बयान से सीएसके के फैंस में खुशी की लहर है.

हर्षा भोगले ने धोनी से कहा,

‘आपने जो इतने सालों से टीम के लिए बेहतरीन काम किया उसके लिए शुक्रिया और धोनी अपने पीछे एक विरासत छोड़कर जा रहे हैं.’

इस पर जवाब देते हुए धोनी कहा,

‘लेकिन मैंने अभी तक छोड़ा नहीं है.’

धोनी के इस जवाब से स्पष्ट हो गया कि आईपीएल 2022 में भी सीएसके की कप्तानी की जिम्मेदारी एमएस धोनी ही करते दिखेंगे. विदित हो कि कुछ दिनों पहले ही माही ने कहा था कि अगले साल वो पीली जर्सी में दिखेंगे लेकिन क्या मैं सीएसके के लिए खेलूंगा ये नहीं पता.

सीएसके के कप्तान MS DHONI फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए कहते हैं, कि

”मैं फैन्स को धन्यवाद देना पसंद करूंगा. जहां भी हम खेले हैं, यहां तक ​​कि जब हम दक्षिण अफ्रीका में थे, तब भी हमारे पास सीएसके फैन्स की अच्छी संख्या थी. आप उसी के लिए तरसते हैं. उन सभी की बदौलत ऐसा लगता है कि हम चेन्नई में खेल रहे हैं. उम्मीद है कि हम फैन्स के लिए चेन्नई वापस आएंगे.”

ALSO READ: IPL 2021 AWARDS WINNERS LIST: आईपीएल फाइनल के बाद इन खिलाड़ियों पर हुई पैसो की बारिश, हर्षल पटेल को मिले 3 अवार्ड्स

टीम मैनेजमेंट पर छोड़ा भविष्य की टीम बनाने का फैसला

ms dhoni csk captain

MS Dhoni ने आगे कहा कि
“मैं पहले भी कह चुका हूं, यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि मैं कितने दिनों तक खेलूंगा. दो नई टीमों के आने के साथ हमें तय करना है कि सीएसके के लिए क्या अच्छा है. इस दौरान सीएसके के कप्तान ने कहा कि यह मेरे टॉप तीन या चार में होने के बारे में नहीं है. यह सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत कोर टीम बनाने के बारे में है कि फ्रैंचाइजी को आईपीएल के अगले सीजन में नुकसान न हो.”