Untitled 19

Vegetable Rate: इस समय सब्जियों की कीमतों में तेजी देखी गयी है। बुधवार के जैसे ही नवरात्र की नवमी पर गुरुवार को भी सब्जियों की कीमते बढ़ी ही रहीं। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि शुक्रवार को सब्जियों की बिक्री में गिरावट हो सकती है। इस वजह से त्यौहार होने के कारण अधिकतर लोग घरों में सब्जियों की जगह पनीर औऱ छोला बनाने लगे हैं। दशहरा के बाद ही सब्जियों की बिक्री में कमी देखने को मिली है।

क्यों बढ़ रहा रेट

प्याज का थोक रेट 40 और टमाटर का थोक रेट 50 रुपये किलो बुधवार के दिन हो गया था। ये सब्जियां फुटकर में और भी अधिक महंगी मिल रही हैं। बता दें कि आलू का रेट दो रुपये कम हुआ था। इन सब्जियों की कीमतों में तेजी के कारण बारिश में फसलों का खराब होना और मालभाड़ा में बढ़ोतरी होना है। मुंडेरा मंडी में गुरुवार को भी प्याज का रेट बढ़कर 40 रुपये किलो, टमाटर का रेट 50 रुपये किलो, आलू का रेट नीचे आकर 15 रुपये किलो, नेनुआ और करैला का दाम 20 रुपये किलो, भिंडी का रेट 15 से 16 रुपये किलो, खीरा का रेट 15 रुपये और गाजर 60 रुपये किलो बिक रही है। मंगलवार के दिन दो दिन पहले गोला आलू का दाम 10 रुपये, जी-फोर आलू की कीमत 17 रुपये, टमाटर का रेट 35 से 40 रुपये किलो था।

दशहरें से कम हो सकती हैं दाम

बीते हफ्ते प्याज का दाम 25 से 30 रुपये किलो, कद्दू, नेनुआ, लौकी की कीमतें 10 रुपये से लेकर 12-13 रुपये किलो हो गई थी। तो वहीं, फुटकर में टमाटर 60 रुपये किलो, भिंडी 30 रुपये किलो, नेनुआ 30 रुपये किलो, बैगन 30 से 40 रुपये, अरुवी 20 रुपये, लौकी 10 से 20 रुपये, आलू 20 रुपये किलो में बेची जा रही हैं। आढ़ती सैफुद्दीन का इस बारे में बोलना है कि गुरुवार को सब्जियों का रेट वैसे ही रहे जैसे पहले थे। बिक्री भी ठीक रही। पर, दशहरा पर बिक्री में गिरावट होने के आशंका हैं।

इसे भी पढ़ें-मौनी रॉय ने किया शादी का फैसला, जानिए कौन है इस खूबसूरत एक्ट्रेस के सपनों का राजकुमार

Published on October 18, 2021 9:02 pm