Placeholder canvas

भारत के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं न्यूजीलैंड के ये 3 खिलाड़ी, हार्दिक पंड्या की बढ़ गई है टेंशन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ मंगलवार को समाप्त हो गई। अब दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज़ का पहला टी20 मैच शुक्रवार को रांची में खेला जाएगा। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम धमाकेदार प्रदर्शन कर सकती है।

सीरीज में न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में, जो भारत के लिए सीरीज़ में सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

1.माइकल ब्रेसवेल

माइकल ब्रेसवेल इस समय बड़े ही खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं। इसका उदाहरण हमें एकदिवसीय सीरीज में देखने को मिला था। जहां उन्होंने पहले एकदिवसीय मैच में ही शानदार 140 रनों की पारी खेली थी।

उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में 62.66 की औसत और 144.61 की स्ट्राइक रेट से 188 रन बनाए थे और एक विकेट हासिल किया था।

उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। अब एकदिवसीय के बाद टी20 सीरीज में भी वह भारत के लिए बहुत खतरा साबित हो सकते हैं। वें टी20 अपनी दम पर मैच पलटने की दम रखते हैं। भारतीय टीम को उनसे संभालने की जरूरत होगी।

2.ग्लेन फिलिप्स

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाज में की जाती है। वह किसी भी परस्थितियों में रन बनाने का मद्दा रखते हैं। इसका उदाहरण हमें टी20 विश्व कप में देखने को मिला था।

जहां उन्होंने 5 मैचों में 201 रन बनाए थे। इसमें उनका एक शतक भी शामिल था। वह टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। ग्लेन फिलिप्स ने अपने इस फॉर्म को टी20 सीरीज़ में भी दिखाना चाहेंगे।

ALSO READ: अमिताभ बच्चन के बाद इस क्रिकेटर के प्यार में पड़ गईं थीं रेखा, होटल के कमरे में रंगे हाथ पकड़े गये थे दोनों

3.डेवोन काॅनवे

न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवोन काॅनवे टीम के अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। वें इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में शानदार शतक लगाया था। वह अपने इस फॉर्म को टी20 में दिखाना चाहेंगे।

उन्हें भारत में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए नजर आते हैं। काॅनवे अपने इस अनुभव का भी फायदा उठाना होगा। टीम चाहेगी वह अच्छा प्रदर्शन करें।

ALSO READ: 2 मैच में मौका देकर चयनकर्ताओं ने कर दिया था इस खिलाड़ी को बाहर, अब 12 गेंदों में 58 रन बनाकर BCCI को दिया करारा जवाब!