Placeholder canvas

2 मैच में मौका देकर चयनकर्ताओं ने कर दिया था इस खिलाड़ी को बाहर, अब 12 गेंदों में 58 रन बनाकर BCCI को दिया करारा जवाब!

by AMIT RAJPUT
ruturaj gaikwad

भारतीय क्रिकेट जगत में कई एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आते हैं। ये बल्लेबाज कुछ समय के लिए इंडिया के सुपरस्टार भी बन जाते हैं, लेकिन कुछ समय बाद खिलाड़ी पूरी तरह से गायब हो जाते हैं। जिन्हें बीसीसीआई पूरी तरह से भूल जाते हैं। हम आपको एक ऐसी ही भारतीय बल्लेबाज के बारें बताने वाले हैं, जिन्होंने आते से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धूम मचा दी थी। लेकिन फिर कुछ समय बाद वह खिलाड़ी से एक दम से गायब हो गया।

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि देवदत्त पड्डीकल हैं, जिन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में शानदार शतक लगाकर सभी का ध्यान आकर्षित किया है।

झारखंड के खिलाड़ी ने लगाया शतक

इस समय रणजी ट्रॉफी का सातवां राउंड चल रहा है। जहां कर्नाटक और झारखंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। जहां भारत के युवा सुपरस्टार देवदत्त पड्डीकल कर्नाटक की ओर खेल रहे हैं। उन्होंने बुधवार को कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 175 गेंदों में 114 रन की शानदार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के जड़े। उन्होंने 58 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए।

इस हिसाब से अगर उनके गेंद का हिसाब लगाया जाए, तो उन्होंने 12 गेंदों में ही 58 रन बना दिए। उन्होंने इस दौरान 50 का आंकड़ा निकाले तो उन्होंने महज 10 गेंदों में ही 50 रन ठोक दिए।

देवदत्त पड्डीकल का यह इस सीजन का पहला शतक है। जबकि फर्स्ट क्लास करियर का दूसरा शतक है। वह घरेलू क्रिकेट में वह 5,000 से अधिक रन बना चुके हैं, इसमें 11 शतक शामिल हैं।

ALSO READ: टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आएगा ये भारतीय खिलाड़ी, हार्दिक पंड्या नहीं देंगे 1 भी मैच में मौका

श्रीलंका के खिलाफ किया था पदार्पण

आपको बता दें कि देवदत्त पड्डीकल ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दो मैच खेले। जहां उन्होंने दो मैचों में 19 की औसत से 38 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 का रहा। इसके बाद उन्हें अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा मौका मिलने का इंतज़ार है।

हालांकि देवदत्त पिछले कुछ सीजन से लगातार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में विराट कोहली की फ्रेंचाइजी आरसीबी की ओर से पदार्पण किया था। लेकिन साल 2022 में मेगा ऑक्शन के पहले बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था। जिसके बाद मेगा ऑक्शन में उन्हें राजस्थान राॅयल्स की टीम ने खरीदा था। उन्होंने अब तक आईपीएल में 46 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 28 की औसत से 1260 रन बनाए। इसमें उनका एक शतक भी शामिल है।

ALSO READ: अमिताभ बच्चन के बाद इस क्रिकेटर के प्यार में पड़ गईं थीं रेखा, होटल के कमरे में रंगे हाथ पकड़े गये थे दोनों

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00