टी20 विश्व कप के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी टी20 टीम में पक्की कर सकती है अपनी जगह, 2 को मिलेगा डेब्यू का मौका
टी20 विश्व कप के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी टी20 टीम में पक्की कर सकती है अपनी जगह, 2 को मिलेगा डेब्यू का मौका

टी20 विश्व कप 2022 की बहुत ही जल्द शुरुआत होने वाली है और सभी देशों के द्वारा इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के लिए जोरों-शोरों के साथ तैयारियां जारी है। जब टीम इंडिया की बात की जाती है, तो रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान टीम इंडिया की बात की जाती है, तो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 के दौरान हासिल की गई अपनी सफलताओं को भारतीय टीम द्वारा दोहराने का प्रयास किया जाएगा।

जबकि चयनकर्ताओं द्वारा एक ठोस भारतीय टीम का चयन किया गया है, जिसमें से कई नाम लिस्ट से बाहर कर दिए गए हैं। इस आर्टिकल के जरिए हम ऐसे तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे। जो टी20 विश्व कप 2022 के बाद भारत की टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो सकते हैं।

शुभमन गिल

20 ओवरों के प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट में दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम शामिल है, शुभमन गिल अपने सफेद गेंद के करियर में सब कुछ ठीक कर रहे हैं। आईपीएल के दौरान भी इनका प्रदर्शन शानदार रहा है। अभी तक टी20I में इस बल्लेबाज ने अपना पदार्पण नहीं किया गया है।

दाएं हाथ के इस हिटर के द्वारा 499 ओवर के प्रारूप में केवल 9 पारियों के दौरान 50 रन बनाए गए। वहीं आईपीएल के 74 मैचों में यह बल्लेबाज 1900 की औसत से 32.20 रन बनाने में कामयाब रहा।

मोहसिन खान

उत्तर प्रदेश के संभल के बाएं हाथ का यह गेंदबाज मोहसिन खान आईपीएल सीजन के दौरान अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहा। इस सीजन के दौरान आईपीएल में डेब्यू करने वाले मोहसिन खान द्वारा 9 मैचों में 14 की शानदार औसत के साथ 14.07 विकेट हासिल किए गए।

इस खिलाड़ी द्वारा लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कई शानदार मौकों के दौरान विकेट लिए गए। इससे पहले पांच बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस द्वारा भी इस खिलाड़ी को चुना गया। लेकिन यह वहां नहीं खेल सका। काफी लंबे समय से टीम इंडिया को एक उत्कृष्ट बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश है, और उस पद को भरने और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए मोहसिन खान एक आदर्श विकल्प साबित हो सकते हैं।

Read Also:3 भारतीय खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम टी20 विश्व कप, युवा खिलाड़ियों के लिए देंगे कुर्बानी

उमरान मलिक

आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए गेंदबाज के रूप में शामिल खिलाड़ियों में उमरान मलिक का नाम शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान इस दाएं हाथ के गेंदबाज को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था।

आईपीएल 2022 के दौरान उमरान का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। अपना टी20 में पदार्पण मलिक पहले ही कर चुके थे। जम्मू और कश्मीर के मूल निवासी इंग्लैंड के खिलाफ टी20ई खेले थे।

अपने करियर के दौरान मलिक मात्र तीन टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उनके द्वारा दो विकेट लिए गए हैं।

Read Also:-टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, भारत का सबसे बड़ा दुश्मन T20 WORLD CUP से हुआ बाहर

Published on October 12, 2022 3:33 pm