Placeholder canvas

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, भारत का सबसे बड़ा दुश्मन T20 WORLD CUP से हुआ बाहर

by NISHU
T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, भारत का सबसे बड़ा दुश्मन T20 WORLD CUP से हुआ बाहर

इस बार के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) का मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होना है और इस बात से आज कोई भी अनजान नहीं है कि जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तो स्टेडियम से लेकर हर जगह का नजारा किस तरह का होता है.

जहां यह मैच देखने के लिए दुनिया के अलग-अलग कोने से लोग अपने-अपने देश का समर्थन करने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है और माना जा रहा है कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन माने जाने वाला खिलाड़ी पाकिस्तान टीम से बाहर हो चुका है.

कमजोर हो चुकी है पाकिस्तान की टीम

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की टीम अब डगमगाती नजर आ रही है, जहां टीम को एक जोरदार झटका लगा है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान टीम को मिडिल ऑर्डर में मजबूती प्रदान करने वाला खिलाड़ी भारत के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो चुका है.

यह कोई और खिलाड़ी नहीं बल्कि एक खतरनाक बल्लेबाज है, जिसने टीम इंडिया (Team India) से साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब छीना था, जहां इस बल्लेबाज के बाहर होने से पाकिस्तान की टीम को जोरदार झटका लगा है, इस खिलाड़ी के बाहर होने से पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह कमजोर नजर आ रही है.

ये खिलाड़ी हुआ टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

हम पाकिस्तान के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं फखर जमान हैं, जो टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ मुकाबले से पहले बाहर हो चुके हैं. दरअसल ये खिलाड़ी घुटने की चोट के कारण इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाएंगा.

इस बात का ऐलान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल के माध्यम से किया है और बताया है कि फखर जमान को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. एशिया कप में पाकिस्तान को फाइनल तक ले जाने में इस खिलाड़ी का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है, जिनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तान की टीम को इनकी कमी जरूर खलेगी.

ALSO READ: IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में इस प्लेइंग 11 के साथ उतरा भारत तो पाकिस्तान का बैंड बजना तय

Team India के लिए कई बार बन चुके हैं मुसीबत

इस वक्त चोट के कारण पाकिस्तान के फखर ज़मान टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. उन्होंने कई बार भारत को चोट पहुंचाई है. साल 2017 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की बात करें तो इसके फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को जो हार मिली थी उसका पूरा श्रेय फखर जमान को जाता है.

फखर जमान ने अकेले 114 रनों की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान के लिए एक बहुत बड़ा स्कोर बनाया था, जिसका टीम इंडिया (Team India) पीछा नहीं कर पाई और भारत के हाथ से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फिसल गई. ऐसे में टीम इंडिया के पास अपनी हर पुरानी हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान नही टी20 विश्व कप में ये टीम बनेगी भारत के लिए सबसे बड़ा काल, उल्टफेर में है माहिर

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00