3 भारतीय खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम टी20 विश्व कप, युवा खिलाड़ियों के लिए देंगे कुर्बानी
3 भारतीय खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम टी20 विश्व कप, युवा खिलाड़ियों के लिए देंगे कुर्बानी

इस साल के होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत बस कुछ ही दिनों में होने वाली है, जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर अभ्यास मैच खेलना शुरू कर चुकी है और इस बार खिताब जीतने के इरादे से टीम इंडिया ने पसीना बहाना शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीम को हराकर टीम इंडिया (Team India) का हौसला बुलंदियों पर है, जिससे उन्हें बाकी के मुकाबले में मजबूती मिलेगी, लेकिन आज हम तीन ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा करेंगे जो इस साल का अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे और युवा खिलाड़ियों के हित में सोचते हुए उन्हें मौका देंगे.

रविचंद्रन अश्विन

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस गेंदबाज़ की हम बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन हैं, जिन्हें लेकर यह कहा जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ताकि उनकी जगह धीरे-धीरे युवाओं को परिपक्व होने का मौका मिले.

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मुकाबले में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जहां अभी तक 56 टी-20 मुकाबले खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 66 विकेट अपने नाम किए हैं जहां माना जा रहा है कि बढ़ती उम्र के चलते ये खिलाड़ी फैसला ले सकते हैं.

रन मशीन विराट कोहली

काफी समय से फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे हैं विराट कोहली के लिए एशिया कप जीवनदान साबित हुआ जिन्होंने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लगातार अपने इस फॉर्म को बरकरार रखा जो अब टी20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं.

विराट कोहली भी टीम इंडिया (Team India) के उन खिलाड़ियों में आते हैं जो आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली 33 साल के हो चुके हैं.

ऐसे में लगातार तीनों फॉर्मेट में खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल हो जाता है, जहां अपने वर्क लोड को मैनेज करने के लिए विराट कोहली को ये फैसला लेना पड़ सकता है.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या की वजह से रोहित शर्मा ने कर दिया था इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर, अब ठोकी तूफानी फिफ्टी और झटके 6 विकेट

दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मौके पर फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक भी अब 36 साल के हो चुके हैं. जहां कई मौके पर नजर अंदाज और ड्रॉप किए जाने के बाद जब उन्हें टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया, तो उन्होंने भी वही जलवा बिखेरा जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

ऐसे में दिनेश कार्तिक अपनी बढ़ती उम्र को देखकर भी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं, ताकि उनकी जगह किसी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में मौका दिया जाए, जो टीम इंडिया के लिए आगे फायदे की बात हो सकती है.

ALSO READ: शिखर धवन बॉलीवुड डेब्यू को तैयार, इन 2 फेमस बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ कर रहे डेब्यू, जानिए क्या है फिल्म की कहानी

Published on October 12, 2022 3:20 pm