हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या

एक समय था जब हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोटिल थे और टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, तब उनकी जगह एक खिलाड़ी ऑलराउंडर की भूमिका निभाता था. लेकिन जैसे ही हार्दिक पंड्या खेलने के लिए पूरी तरह स्वस्थ हुए और उन्होंने अपने फॉर्म में वापसी की उसके बाद इस खिलाड़ी को चाय में मक्खी की तरह निकाल कर फेंक दिया गया.

इसके बाद दोबारा कभी टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला. यही वजह है कि अब अलग-अलग तरह से यह खिलाड़ी अपने आप को साबित करने में लगे हुआ है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से जो कमाल दिखाया है उसके बाद तो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजर इस खिलाड़ी पर जरूर पड़ेगी.

एक मौके की तलाश में है ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया के खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं वेंकटेश अय्यर है जिन्हें एक समय में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का बहुत बड़ा विकल्प माना जा रहा था लेकिन हार्दिक पांड्या की वापसी होते ही इस खिलाड़ी को अब बिल्कुल भी भाव नहीं दिया जा रहा है. जहां अब इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से बोलना शुरू कर दिया है और हर किसी को यह दर्शा दिया है कि अभी भी इनमें बहुत खेल बाकी है.

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों में टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है, जिसके लिए 15 सदस्य खिलाड़ियों का ऐलान किया गया है उसमें भी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को शामिल किया गया है.

फॉर्म में लौट चुके हैं ये खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कारण जिस वेंकटेश अय्यर को बार-बार टीम ने केवल आजमाया और फिर छोड़ दिया. उन्होंने अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 31 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाते हुए हर किसी को मुंहतोड़ जवाब दिया है जो बीते कई दिनों से इस खिलाड़ी के प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे थे और अब उन्होंने टीम इंडिया के लिए मजबूती से दावा ठोका है.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के आने के बाद यह देखा जा रहा है कि लगभग 8 महीने से यह खिलाड़ी टीम से बाहर है, जहां अब बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बोलने लगा है. अगर गेंदबाजी की बात करें तो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चार ओवर में 20 रन देकर इस खिलाड़ी ने छह विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: शिखर धवन ने इन 3 खिलाड़ियों के साथ की नाइंसाफी, प्रतिभा होने के बाद भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं दिया 1 भी मौका

टीम इंडिया में चल रहा है तगड़ा कंपटीशन

वेंकटेश अय्यर को आखिरी बार इसी साल जनवरी महीने में वनडे मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शामिल किया गया था. अभी तक इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कुल 2 वनडे और 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जहां इस खिलाड़ी का प्रदर्शन देखकर अब यह साफ नजर आ रहा है कि इन्हें भी खेलने के लिए मौका देना चाहिए.

इस वक्त देखा जाए तो टीम इंडिया में कड़ा कंपटीशन चल रहा है, जहां अपनी- अपनी जगह पक्की करने के लिए सभी खिलाड़ी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं.

ALSO READ: शिखर धवन बॉलीवुड डेब्यू को तैयार, इन 2 फेमस बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ कर रहे डेब्यू, जानिए क्या है फिल्म की कहानी

Published on October 12, 2022 3:09 pm