भारत को जीतना है अगर टी20 विश्व कप तो इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में रखना होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर, नहीं तो डूबा देंगे नैया
भारत को जीतना है अगर टी20 विश्व कप तो इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में रखना होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर, नहीं तो डूबा देंगे नैया

सालों से खिताब जीतने का सपना देख रहे टीम इंडिया के पास अब वह मौका आ चुका है, जहां कई सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के खिताब जीतने पर है, लेकिन इस वक्त टीम में कई ऐसे सुपर फ्लॉप खिलाड़ियों को जगह दे दी गई है जो टीम की नैया डूबा सकते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को इन खिलाड़ियों को लेकर कड़ा फैसला लेना होगा और प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की कोशिश करनी होगी वरना टीम का बुरा हश्र हो सकता है.

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया को अपना सबसे पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है जिसके लिए हर कदम पर सतर्क रहने की जरूरत है.

बार-बार फ्लॉप हो रहा ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की बात कर रहे हैं जो लगातार मौका दिए जाने के बाद भी अपने बल्ले से कमाल दिखाने में नाकाम हो रहे हैं. टी-20 फॉर्मेट में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बिल्कुल भी शानदार नहीं है. इसके बावजूद भी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इन्हें मौका दे दिया गया है. एशिया कप में भी इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से बेहद ही निराश किया था जहां अब टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रोहित शर्मा को इस खिलाड़ी से चौकन्ना रहना होगा.

बल्लेबाजों के हाथों पिटता जा रहा है ये गेंदबाज

टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल इन दिनों बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं जिन्हें अगर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मौका दिया जाए तो यह टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकता है. यही वजह है कि इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खराब प्रदर्शन करने के कारण इस खिलाड़ी को बाहर रखने का फैसला लिया गया था.

दरअसल बीते कई मुकाबले में यह देखा जा रहा है कि यजुवेंद्र चहल की जमकर पिटाई होती है और इस खिलाड़ी को विकेट लेने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है.

ALSO READ: जडेजा और बुमराह के बाद भारत को लगा बड़ा झटका, ये 3 खिलाड़ी भी हुए टी20 विश्व कप से बाहर

चोट के बाद नहीं हुई शानदार वापसी

काफी समय के बाद चोट से जूझ रहे हर्षल पटेल ने जब टीम इंडिया में वापसी की तो उनकी यह वापसी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई जहां माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस खिलाड़ी को मौका देना टीम इंडिया के लिए जोखिम भरा हो सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पिचो पर उनकी खूब पिटाई हो सकती है.

ऐसे में इस खिलाड़ी की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है, जो पावरप्ले और डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं जो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया के लिए फायदे की बात होगी. इसके अलावा अन्य गेंदबाजों को भी तवज्जो दिया जाएगा.

ALSO READ: फैशन के चक्कर में खुद की ही इज्जत भूल गई तारक मेहता की सोनू, शीशे के सामने कपड़े उतार शेयर कर दी तस्वीर

Published on October 12, 2022 9:34 pm