IPL 2023 TROPHY

आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज़ 31 मार्च से होने जा रहा है। इस आईपीएल सीजन में भारत सहित दुनियाभर के कई बड़े क्रिकेटर खेलते हुए नजर आने वाले है। लेकिन दुनियाभर के कुछ क्रिकेटर ऐसे है। जो किन्ही कारणों की वजह से इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। आईये जानते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर जो इस बार आईपीएल में नजर नहीं आएंगे।

ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह समेत कई भारतीय शामिल

आईपीएल को इंडियन प्रीमियर लीग कहा जाता है लेकिन इस बार आईपीएल में कई बड़े इंडियन प्लेयर खेलते हुए नहीं दिखाई देने वाले है। इनमें श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत के नाम प्रमुखता से शामिल है। इन खिलाड़ियों में ऋषभ पंत पिछले साल हुए रोड एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हो गए थे, जिसके कारण वह आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

जबकि श्रेयस अय्यर और जसप्रीत दोनों पीठ की चोट के कारण आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगें। फिलहाल बुमराह तो पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं लेकिन श्रेयस अय्यर को लेकर अब भी संशय बना हुआ है। उनको लेकर बीसीसीआई और उनकी फ्रेंचाइजी केकेआर ने उनकी चोट को लेकर स्पष्टता नहीं की है कि वह कितने समय के लिए टीम से बाहर होगें।

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी भी हुए बाहर

इस बार आईपीएल के तुरंत बाद इंग्लैंड में एशेज का आयोजन होना है तो एशेज की तैयारियों को मद्देनजर रखते हुए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी इस बार टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन रहे हैं।

इनमें ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, जाय रिचर्डसन जबकि इंग्लैंड के जाॅनी बेयरस्टो, बिल जैक्स जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जो इस बार आईपीएल में खेलते हुए नहीं दिखाई देगें।

वही न्यूजीलैंड के भी कई खिलाड़ी खेलते हुए नहीं दिखाई देगें। इनमें सबसे बड़ा नाम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन का है जो इस साल चोट के कारण आईपीएल में खेलते हुए नहीं दिखाई देगें।

इस साल उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने खरीदा था। अब टीम ने उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर को शामिल कर लिया है।

ALSO READ: उस दिन मुझे विराट कोहली पर बहुत गुस्सा आया, मै सबके सामने उस पर चिल्लाने लगा, वीरेंद्र सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, बताया पूरा किस्सा

Published on March 26, 2023 10:49 am