VIRENDRA SEHWAG ANGRY OVER VIRAT KOHLI

विराट कोहली: भारतीय टीम (Team India) के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) को दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता था। वह जब भी बल्लेबाजी करते थे। हमेशा तूफानी अंदाज में ही बल्लेबाजी करते थे। उन्होंने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

इसके बाद वह अपने इंटरव्यू में विस्फोटक अंदाज में जवाब देते हैं। कुछ ऐसा ही उन्होंने हाल ही में भी किया। जहां उन्होंने एक इंटरव्यू में कई सवालों के जबाव बेबाकी से दिए।

विराट कोहली पर विश्वास नहीं था

हाल ही में उन्होंने अपने इंटरव्यू में विराट कोहली को लेकर कई खुलासे किए। उन्होंने बताया कि उन्हें शुरुआत में विश्वास नहीं था कि विराट कोहली इतने बड़े खिलाड़ी बन पाएंगें। जिसको लेकर उन्होंने कहा,

”किसी को भी उनकी प्रतिभा पर संदेह नहीं था, लेकिन मुझे विश्वास नहीं था कि कोहली इन ऊंचाइयों तक पहुंचेंगे, जो अब उनके पास हैं। यहां तक कि जब उन्होंने उस मैच में लसिथ मलिंगा को चौका मारा था। मुझे लगता है कि हमें 40 ओवरों के अंदर 280 रन चाहिए थे- उसने एक शानदार शतक बनाया। इसलिए हम जानते थे कि प्रतिभा में कोई कमी नहीं है और वह रन बनाएगा, लेकिन हमें नहीं पता था कि वह इस तरह की महान स्थिति तक पहुंच जाएगा और 70 से ऊपर शतक मारेगा साथ ही 75 शतक या 25000 रन बनाए।”

उन्होंने आगे विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा,

”मुझे इस बारे में संदेह था क्योंकि प्रतिभा होना एक अलग बात है, लेकिन आप इसे कब तक प्रदर्शन में बदल सकते हैं? क्या वह मानसिक रूप से इतना मजबूत होगा? आज, उसने मुझे सहित सभी को गलत साबित कर दिया है। कोहली आज जिस महानता तक पहुंचे हैं वह अविश्वसनीय है।”

गेंदबाजी से बड़े बड़े बल्लेबाजों को किया आउट

वीरेंद्र सहवाग अपनी बल्लेबाजी के लिए तो जाने जाते थे लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भी कई बड़े बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने कहा,

“मैं मैजिक के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैंने अपनी गेंदबाजी से कुछ बड़े बल्लेबाजों को आउट किया था जिसमें रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडेन, माइक हसी, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान और ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ी शामिल थे। कभी-कभी बड़े-बड़े बल्लेबाज मेरे सामने घुटने टेक देते थे। एक बार कोहली ने मेरी गेंद पर एक कैच छोड़ दिया और मैं उस पर चिल्लाया था।”

आपको बता दें कि सहवाग भारत के लिए 251 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 8273 रन बनाए साथ ही 96 विकेट हासिल किए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी 8 हजार से अधिक रन बनाए थे और 40 विकेट हासिल किए थे।

वीरेंद्र सहवाग के संन्यास लेने के बाद कुछ लीग्स में खेलते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा आने वाले दिनों में वह आईपीएल में काॅमेंट्री करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ: श्रेयस अय्यर हुए आईपीएल 2023 से बाहर, अब केकेआर के ये 3 खिलाड़ी हैं नये कप्तान बनने के दावेदार

Published on March 26, 2023 10:33 am