Sheldon Jackson and Shreyas IYER

आईपीएल को शुरू होने में कुछ ही दिन शेष है। लेकिन इसके पहले दो बार की आईपीएल चैंपियन केकेआर के लिए बहुत बड़ी समस्या सिरदर्द बनी हुई है। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर बुरी तरह चोट से जूझ रहे हैं। जिसके बाद वह इस बार आईपीएल में शायद ही खेलते हुए नजर आएं।

इसके बाद सवाल उठ रहा है कि इस बार आईपीएल में केकेआर की कप्तानी कौन संभालेगा। टीम की कप्तानी के लिए तीन खिलाड़ी दावेदार हैं, जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं ।

1.शाकिब अल हसन

इस सूची में पहला नाम आता है टीम के आलराउंडर शाकिब अल हसन का। शाकिब काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा हैं। वह टीम के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं।

इसके अलावा उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बांग्लादेश की टीम का नेतृत्व करने का अनुभव भी है, जिसके कारण टीम के पास शाकिब अल हसन एक कप्तानी का अच्छा विकल्प मौजूद है।

2.सुनील नरेन

सुनील नारायण पिछले 10 सालों से टीम का हिस्सा बना हुए हैं। उन्होंने आईपीएल में कंई मैचों में कोलकाता के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

वह घरेलू क्रिकेट में कई टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। उन्हें कप्तानी का अनुभव भी है। इसलिए सुनील नारायण केकेआर के लिए कप्तानी का एक अच्छा विकल्प मौजूद हैं।

3. शार्दुल ठाकुर

केकेआर की टीम इसी साल शार्दुल ठाकुर को अपनी टीम में शामिल किया है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के अमन खान को ट्रेड को कर अपनी टीम में शामिल किया। शार्दुल अपनी गेंदबाजी और तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

वह घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उनका टीम के कोच चंद्रकांत पंडित के साथ काफी अच्छा तालमेल रहता है, तो फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम का कप्तान बना सकती है।

ALSO READ: ये हैं वो 3 खिलाड़ी जो ODI क्रिकेट में ले सकते हैं सूर्यकुमार यादव की जगह, नंबर 1 के आंकड़े हैं सूर्या से भी बेहतर

Published on March 26, 2023 9:41 am