mumbai indians ipl 2023

31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस जबरदस्त अंदाज में वापसी करना चाहेगी। टीम का प्रदर्शन पिछले साल काफी खराब रहा था। लेकिन टीम इस बार अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी। इसके लिए टीम ने ऑक्शन में कई दमदार खिलाड़ी भी खरीदे थे, जिसके बाद ऐसा लग रहा है कि टीम इस बार टूर्नामेंट में छठवीं बार चैंपियन बन सकती है। आईये जानते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में।

टाॅप ऑर्डर

मुंबई इंडियंस का टाॅप ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है। टीम के पास ओपनिंग में रोहित शर्मा और ईशान किशन जैसे धाकड़ बल्लेबाज होगें, जो किसी भी गेंदबाजी क्रम को धराशायी करने का दम रखते हैं। जबकि टीम के लिए नंबर 3 पर कैमरून ग्रीन या तिलक वर्मा खेलते हुए नजर आएंगे। यह तीनों खिलाड़ी ही तूफानी बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं।

मध्यक्रम

टीम का मध्य क्रम सूर्यकुमार यादव के ईद गिर्द होगा। टीम में नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करेगें। इसके बाद टीम में साउथ अफ्रीका के युवा डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे। जो धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

गेंदबाजी

अगर हम टीम की गेंदबाजी की बात करें तो टीम की गेंदबाजी विभाग का दारोमदार जोफ्रा अर्चार के कंधो पर होगा। उनका साथ ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज जेसन बेहरनडॉर्फ़ देते हुए नजर आएंगे। वहीं तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर रमनदीप सिंह दिखेंगे। वही टीम में स्पिनर के तौर पर कुमार कार्तिकेय और शम्स मुलानी नजर आएंगे।

मुंबई इंडियंस की सम्भावित प्लेइंग इलेवन – रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी , कुमार कार्तिकेय, जोफ़्रा आर्चर, जेसन बेहरनडॉर्फ़.

ALSO READ: आईपीएल 2023 में नजर नहीं आयेंगे ये 9 खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल, 1 तो अपनी टीम को 4 बार बना चूका है विजेता

Published on March 26, 2023 12:14 pm