IPL 2022

इस बार आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कई खिलाड़ियों का पत्ता कट चुका है, जिन्हें पिछली बार फ्रेंचाइजी ने खरीदने के लिए ऊंची- ऊंची बोली लगाई थी और करोड़ों की बरसात की थी, लेकिन इस वक्त सारी टीमों ने इन खिलाड़ियों से अपना मुंह मोड़ लिया है. इसके पीछे इन खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन और कई ऐसी वजह है जिस वजह से टीम इन्हे अब शामिल नहीं करना चाहती है.

आज हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जिन्हें आईपीएल 2023 (IPL 2023) में बाहर का रास्ता टीम ने दिखा दिया है.

केन विलियमसन

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने वाली न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को इस साल हैदराबाद ने रिलीज कर दिया है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इस खिलाड़ी ने पिछली बार वह प्रदर्शन नहीं किया था, जिसकी उम्मीद उनसे की गई थी.

पिछले सीजन खिलाड़ी ने अपने बल्ले से केवल 216 रन बनाए थे और कप्तानी भी पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. इस वजह से इन्हें लेकर फ्रेंचाइजी ने यह फैसला लिया है.

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल का नाम भी उन खिलाड़ियों की सूची में आता है, जिन्हें पिछले साल पंजाब ने 12 करोड़ में रिटेन किया था, लेकिन आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले टीम ने इनका साथ छोड़ दिया है, क्योंकि वह कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी पूरी तरह फ्लॉप नजर आए थे.

पिछले साल पंजाब किंग्स प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी, जिस वजह से पंजाब किंग्स इस बार आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी के साथ बिल्कुल भी जोखिम नहीं लेना चाहती थी.

ड्वेन ब्रावो

इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग द्वारा रिलीज करना हर किसी के लिए एक चौकाने वाली बात है, क्योंकि इस खिलाड़ी ने पिछले साल चेन्नई के लिए काफी शानदार खेल दिखाया था और 10 मैचों में 16 विकेट भी हासिल किए थे.

यही वजह है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने इस खिलाड़ी को पिछले साल 4.4 करोड़ में खरीदा था, लेकिन आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले इस खिलाड़ी को रिलीज किया जा चुका है.

ओडियन स्मिथ

पिछले साल इस खिलाड़ी को पंजाब ने 6 करोड़ में खरीदा था, लेकिन इनकी खराब प्रदर्शन की वजह से टीम को कई बार भुगतना पड़ा और छह मैचों में यह खिलाड़ी केवल 6 विकेट लेने में कामयाब हो पाए.

इस वजह से आईपीएल 2023 (IPL 2023) में पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी से मुंह मोड़ लिया है और रिलीज कर दिया है.

ALSO READ: कप्तान बनते ही महेंद्र सिंह धोनी की राह पर चलेंगे हार्दिक पंड्या, इस खतरनाक खिलाड़ी को देंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग का मौका

जेसन होल्डर

पिछले साल नई फ्रेंचाइजी के तौर पर शामिल हुई लखनऊ सुपरजाइंट्स ने जेसन होल्डर को 8.75 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन वह पूरी तरह से असफल साबित हुए.

12 मैचों में इस खिलाड़ी ने केवल 58 रन बनाए और 14 विकेट हासिल किए जो कप्तान केएल राहुल के लिए बहुत बड़ा सिरदर्द साबित हुए. इस वजह से इस फ्रेंचाइजी ने  आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले ही इन्हें रिलीज कर दिया है.

ALSO READ: NZ vs IND: 18 नवंबर को होगा भारत-न्यूजीलैंड का आमना-सामना, जानिए आंकड़ो के आधार पर किसका पलड़ा है भारी