IND vs NZ

टी-ट्वेंटी विश्व कप के बाद भारत का पहला दौरा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला है. भारत न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी. भारत के मुख्य खिलाड़ी मसलन रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में खेलते नजर नही आएंगे.

हार्दिक पंड्या को टी-ट्वेंटी की कमान दी गई है और शिखर धवन करेंगे एकदिवसीय मैचों की कप्तानी. आइए इस लेख में जानते हैं भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन.

इन बल्लेबाजों के भरोसे उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-ट्वेंटी सीरीज खेली जायेगी. भारत और न्यूजीलैंड के इस सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को होगा. संभावित प्लेइंग इलेवन के रूप में यह लग रहा है कि सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत के तरफ से शुभमन गिल और ईशान किशन मैदान पर उतरेंगे. बेहतरीन फाॅर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर नम्बर तीन पर खेलते हुए नजर आएंगे.

चार नम्बर पर भारत के मिस्टर 360 डिग्री खिलाड़ी सुर्याकुमार यादव और पांचवे नम्बर पर खुद कप्तान हार्दिक पंड्या खेलते नजर आ सकते हैं. दिनेश कार्तिक को टीम से निकालने के बाद यह अनुमान लगाया जा सकता है कि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत ही खेलते हुए नजर आयेंगे. एक और हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में वाशिंगटन सुंदर खेल सकते हैं.

ALSO READ: NZ vs IND: 18 नवंबर को होगा भारत-न्यूजीलैंड का आमना-सामना, जानिए आंकड़ो के आधार पर किसका पलड़ा है भारी

इन खिलाड़ियों के जिम्मे होगी गेंदबाजी

टी-ट्वेंटी विश्व कप में तो युजवेंद्र चहल को एक भी मैच में मौका नही मिला था लेकिन लग रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हर मैच में चहल खेलते नजर आएंगे क्योंकि वह न्यूजीलैंड दौरे पर एकमात्र स्पिनर चुने गए है. तेज गेंदबाज के रूप में भारत के तरफ से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक खेलते नजर आएंगे. कुछ मौको पर कुलदीप सेन को भी टीम में मौका मिल सकता है.

ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ:  “तुमको सिर्फ बेवकूफ बनाया” रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने किया रिटेन तो सोशल मीडिया पर आ रही ऐसी प्रतिक्रिया

Published on November 16, 2022 2:54 pm