HARDIK PANDYA

18 नवंबर से न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. इस कप्तानी के साथ यह उम्मीद की जा सकती है कि हार्दिक पंड्या भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बनने के एक बहुत बड़े दावेदार बन चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वह एक बड़ा दांव भी खेल सकते हैं.

माना जा रहा है कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) एक बेहद ही खतरनाक भारतीय खिलाड़ी को टी20 सीरीज में ओपनिंग करने के लिए उतार सकते हैं, जिससे ज्यादातर मौके पर रोहित शर्मा ने नजरअंदाज किया.

इस खिलाड़ी को ओपनिंग करने का मौका देंगे हार्दिक पंड्या

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के कप्तान बनाए गए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस सीरीज में ऋषभ पंत और शुभ्मन गिल को बतौर ओपनर बल्लेबाज़ी करने के लिए उतार सकते हैं. यह ठीक वैसी ही परिस्थिति होगी जब धोनी ने रोहित शर्मा का करियर बचाने के लिए उन्हें मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बना दिया था.

सबसे खास बात यह है कि ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने कई मौके पर ओपनिंग करते हुए शानदार पारी खेली है और अगर यह ऐसा कर पाते हैं तो आगे के मुकाबले में इनके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.

Hardik Pandya की रणनीति से बिगड़ सकता है कीवी टीम का खेल

ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने के पीछे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की साफ यही रणनीति होगी कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो पारी की शुरुआत से ही विरोधी टीम के गेंदबाजों की लाइन और लेंथ बिगाड़ सकते हैं. उन पर दबाव बनाना शुरू कर सकते हैं.

पिछले कई मौके पर यह देखा गया है कि ओपनिंग करते हुए ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली है और अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने ऐसा कमाल किया तो आने वाले समय में वह टीम इंडिया के बहुत बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:जडेजा ने रिटेन होने पर कहा सब कुछ ठीक है, तो सुरेश रैना ने कह दी ऐसी बात बीच में कूदी चेन्नई सुपर किंग्स

लंबा हो सकता है ऋषभ पंत का करियर

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ऋषभ पंत को लेकर जो रणनीति अपनाने वाले हैं, उसे लेकर यह माना जा रहा है कि ऋषभ पंत के लिए आने वाले 10 से 15 साल तक टीम इंडिया में ओपनिंग करने का मौका में बन सकता है. इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा को रिप्लेस करने की ताकत भी ऋषभ पंत के अंदर है.

ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋषभ पंत की भी बहुत बड़ी परीक्षा होगी, जहां उन्हें अपने बल्ले से शानदार कमाल दिखाकर टीम इंडिया में अपनी जगह हमेशा के लिए पक्की करनी होगी.

ALSO READ: “गजब बेज्जती करते हैं ये लोग”- केन विलियमसन को बाहर करने के बाद फैंस ने SRH के मैनेजमेंट को लगाई फटकार