TEAM INDIA

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो पूर्व दिग्गज और धाकड़ खिलाड़ियों की याद दिला देते हैं. आज हम टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करेंगे, जो अपनी शानदार गेंदबाजी की वजह से पूरी तरह चर्चा में छाए हुए हैं और इन्हें अब भविष्य का जहीर खान भी कहा जाने लगा है.

ये युवा खिलाड़ी जहीर खान की तरह ही गेंदबाजी करने में माहिर है. यही वजह है कि टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौके दिए जा रहे हैं.

Team India के इस खिलाड़ी में दिखती है जहीर खान की छवि

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं 23 साल के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह हैं, जिन्होंने अपने कातिलाना गेंदबाजी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. यही वजह है कि इस खिलाड़ी को अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही टी-20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में शामिल किया गया, जिसमें 6 मैच खेलते हुए 10 विकेट अर्शदीप सिंह ने अपने नाम किया. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा का काफी फेवरेट भी माना जाता है.

छोटे से करियर में पाई ढेरों सफलता

टीम इंडिया (Team India) के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने छोटे से करियर में काफी लोगों को प्रभावित किया है, जिनके अंदर शुरुआती ओवर से लेकर डेथ ओवर में गेंदबाजी करके विकेट हासिल करने की क्षमता है. उनके अंदर किसी भी बल्लेबाजी जोड़ी को तोड़ने की ताकत भी है.

इतना ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में अर्शदीप सिंह ने एक बार भी बुमराह की कमी खलने नहीं दी, जो इस बात को साफ दर्शा रहा है कि भविष्य में यह खिलाड़ी और कितना ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है.

ALSO READ:NZ vs IND: 18 नवंबर को होगा भारत-न्यूजीलैंड का आमना-सामना, जानिए आंकड़ो के आधार पर किसका पलड़ा है भारी

शानदार रहा टी20 करियर

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी अर्शदीप सिंह ने जितनी भी टी20 मैच खेले हैं, उसमें शानदार का कमाल दिखाया है. यही वजह है कि अब उन्हें अगला जहीर खान भी कहा जाता है, जिन्होंने 2011 के वर्ल्ड कप में 21 विकेट हासिल किए थे.

इस बार वर्ल्ड कप में यह साफ देखा गया कि जब भी रोहित शर्मा को विकेट की जरूरत होती थी, तो वह अर्शदीप सिंह से गेंदबाजी कराने लगते थे, जिससे साफ नजर आता है कि टीम इंडिया (Team India) को इस खिलाड़ी पर कितना भरोसा है.

अभी तक देखें तो अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया के लिए 19 टी20 मैच में 29 विकेट हासिल किए हैं और उनका यह प्रदर्शन इसी तरह जारी है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया, इन खतरनाक खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मौका देंगे हार्दिक पंड्या