indian test team

Ind Vs SA: वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल रही है। वहां टी-20 सीरीज टाई और वन-डे सीरीज ( Ind Vs SA) जीतने के बाद अब टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने का प्रयास कर रही है। दूसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी 2024 को खत्म होगा और मुमकिन है कि 8 जनवरी को टीम वतन वापसी भी कर ले। लेकिन भारतीय टीम की वापसी के साथ ही, भारतीय टीम के ये 5 खिलाड़ी संयास का ऐलान भी कर सकते हैं।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

भारतीय क्रिकेट टीम के सालामी बल्लेबाज शिखर धवन करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर हैं। अगर उन्हें अपकमिंग टी-20 सीरीज, जोकि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में ही खेली जानी है।

इस सीरीज में अगर शिखर धवन को जगह नहीं मिलती, तो वो जल्द ही संयास का ऐलान कर सकते हैं। वैसे, शिखर धवन संयास को लेकर कई बार इशारा किया है।

Also Read:IPL 2024: Hardik Pandya की गैर मौजूदगी में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं Mumbai Indians के कप्तान, नंबर 1 का रिकॉर्ड हार्दिक से भी है बेहतर

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक समय पर बुमराह के जोड़ीदार और नियमित गेंदबाज रहने वाले भुवनेश्वर कुमार काफी समय से टीम से बाहर हैं। अगर आगामी टी-20 सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में उन्हें जगह नहीं मिली, तो उनके करियर पर सवाल उठ सकते हैं।

अगर इस सीरीज में भी भुवनेश्वर कुमार को अगर मौका नहीं मिला, तो उनके इंटरनेशनल करियर पर फुल स्टॉर लग सकता है। जिससे वो संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन, जोकि हाल ही में साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भी वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने साल 2022 में टी-20 का अपना आखिरी मैच खेला था, तो वर्ल्डकप से भी बाहर थे। जिसके बाद अगर अफगानिस्तान के खिलाफ उन्हें मौका नहीं मिला, तो वो संयास का ऐलान कर सकते हैं।

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari)

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाजों में हनुमा विहारी को काफी वक्त से टीम में जगह नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया की इंग्लैंड के साथ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भी हनुमा विहारी को जगह नहीं मिलेगी। जिसके चलते वह भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

भारतीय क्रिकेट टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज आजिंक्या रहाणे को भी टीम में काफी समय से मौका नहीं मिला है। उनकी बल्लेबाजी पर भी काफी सवाल उठे। आजिंक्या रहाणे आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था, जिसमें भी वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। जिसके बाद से वो लगातार मैनेजमेन्ट द्वारा ड्राप किया जा रहा था।

सूत्र बताते हैं कि आजिंक्या रहाणें को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी बाहर रखा जाएगा, ऐसे में टीम एनाउंसमेंट के साथ आजिंक्या रहाणे संयास ले सकते हैं।

Also Read:IPL 2024: आईपीएल 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी बने ये 5 दिग्गज, 1 भारतीय खिलाड़ी भी लिस्ट में है शामिल

Published on December 27, 2023 11:42 am