Rohit Sharma pc test

Rohit Sharma: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज सेंचुरियन के सुपर सपोर्ट पार्क (SuperSport Park, Centurion) से होगी. इस सीरीज से पहले दोनों ही टीम टी20 और वनडे सीरीज में एक दूसरे से भिड़ी, लेकिन टी20 सीरीज तो बराबरी पर रहा, वहीं वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया था. अब दोनों ही टीम इस टेस्ट सीरीज को जीत कर आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC WTC 2023-25) में अपनी जगह मजबूत करना चाहेंगी.

साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस, प्रसिद्ध कृष्णा का हुआ डेब्यू

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम टॉस के लिए मैदान पर मौजूद थीं, टॉस का सिक्का उछला और साउथ अफ्रीका के पक्ष में गिरा, जिसके बाद साउथ अफ्रीकन कप्तान टेम्बा बावुमा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है.

टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि

“अश्विन आज जडेजा की जगह खेल रहे हैं. जडेजा की कमर में थोड़ा दर्द है, इसलिए उनकी जगह अश्विन को मौका मिला है. अश्विन भारत के लिए हमेशा एक क्वालीटी स्पिनर रहे हैं. जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज का साथ देने के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला है. प्रसिद्ध कृष्णा आज भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं.”

 कैसी होगी पिच और कैसा होगा मौसम

भारत और साउथ अफ्रीका का यह बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा. यहां कि पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है. इसलिए दोनों टीमों के बीच का अंतर उनके तेज गेंदबाज साबित हो सकते हैं.

इसके अलावा अगर सेंचुरियन के मौसम की बात करें, तो पूरे मैच पर बारिश का साया नजर आ रहा है, क्योंकि मुकाबले के पांचों दिन बारिश होने की संभावना है. इसलिए हो सकता है कि बारिश मुकाबले में बार-बार खलल डाले.

कुछ ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर/आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), डीन एल्गर, कीगन पीटरसन/टोनी डी जॉर्जी, ऐडन मार्करम, डेविड बेडिंघम, मार्को यानसन, काइल वेरियन (विकेटकीपर), केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, जेराल्ड कोएट्जी/नांद्रे बर्गर.

ALSO READ: IPL 2024: Hardik Pandya की गैर मौजूदगी में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं Mumbai Indians के कप्तान, नंबर 1 का रिकॉर्ड हार्दिक से भी है बेहतर