mitchell starc dismissed rohit

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला रविवार को विशाखापट्टनम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम महज 117 रनों पर आलॅआउट हो गई। जवाब में आॅस्ट्रेलियाई टीम ने इस लक्ष्य को बिना विकेट महज 11 ओवर में हासिल कर लिया और 10 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की। यह भारतीय टीम की गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी हार रही। भारत की इस हार के टीम के 5 खिलाड़ी रहे। जिन्होंने टीम की हार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

1. शुभमन गिल

इस मैच में भारत के ओपनर शुभमन गिल बुरी तरह फ्लाॅप रहे। वें पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। उनके आउट होने से टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा। वें लगातार दूसरी बार सीरीज़ में जल्दी आउट हो गए। अब तीसरे मैच में टीम को उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

2. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पाए। उनका खराब फॉर्म इस सीरीज़ में भी जारी है। वें विशाखापट्टनम में लगातार इस सीरीज़ में गोल्डन डक पर आउट हुए। उन्हें दोनों ही बार मिचेल स्टार्क ने पवैलियन की राह दिखाई। सूर्यकुमार यादव को अपनी जगह बचाने के लिए अंतिम मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

3. हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के आलराउंडर हार्दिक पंड्या दूसरे मैच में बहुत ही बुरी तरह फ्लाॅप हुए। उन्होंने पिछले मैच में अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को एक धमाकेदार जीत दिलाई थी। लेकिन इस मैच में वें अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। वे न ही बल्ले से कमाल कर सके और न ही गेंद से कुछ खास कर सके। उन्होंने मैच में 1 रन बनाया। वही गेंदबाजी में 1ओवर में 18 रन लुटाए। उन्हें अगले मैच में वापसी करनी होगी।

ALSO READ:IND vs AUS, STATS: दूसरे वनडे में बने 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हार के साथ ही भारत के नाम जुड़े कई शर्मनाक रिकॉर्ड, तो स्टार्क ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

4. रवींद्र जडेजा

पिछले मैच में भारतीय टीम के हीरो रहने वाले रवींद्र जडेजा इस मैच में जीरो साबित हुए। इस मैच में वें न बल्ले से टीम के कुछ खास कर पाए और न ही गेंदबाजी में कुछ खास कर पाए। उन्होंने बल्ले से 39 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली। जो टीम के लिए कोई काम की नहीं रही।

5. मोहम्मद सिराज

दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज आॅस्ट्रेलियाई टीम का एक भी विकेट नहीं झटक सके। इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका मोहम्मद सिराज की रही। सिराज ने 3 ओवर गेंदबाजी की और 12.33 की इकॉनमी से 37 रन खर्च किए। इस दौरान वह एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सके। उन्हें अगले मैच में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

ALSO READ:आरसीबी ने लगातार दर्ज की दूसरी जीत, सोफी डिवाइन ने खेली 99 रनों की तूफानी पारी, जानिए क्या है अब प्लेऑफ का समीकरण

Published on March 20, 2023 9:57 am