Placeholder canvas

IND vs AUS: कभी गेंदबाजो के लिए काल बना था ये खिलाड़ी, अब भारत की शर्मनाक हार के बाद खत्म हुआ इस खिलाड़ी का वनडे करियर!

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला रविवार विशाखापट्टनम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को 10 विकेटों से करारी शिकस्त मिली। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों की काफी खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। पूरी भारतीय टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पायी और टीम महज 117 रनों पर सिमट गई। इस मैच में खराब प्रदर्शन के कारण कई भारतीय बल्लेबाजों पर जमकर गाज गिर सकती है और कई खिलाड़ियों का करियर भी खत्म हो सकता है।

सूर्यकुमार यादव लगातार हो रहे फ्लॉप

दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत की ओर से दो बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। ये दो बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल रहे। जिन्हें मिचेल स्टार्क ने आउट किया। इस सीरीज़ में सूर्यकुमार यादव का यह लगातार दूसरा गोल्डन डक रहा। इसके पहले मुंबई में खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में भी सूर्यकुमार यादव महज 1 गेंद खेलकर आउट हो गए थे। वें उस मैच में भी मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए थे।

दो मैचों में फ्लॉप होने के बाद सूर्यकुमार यादव को तीसरे एकदिवसीय मैच में मौका मिलना बहुत मुश्किल है। वह अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में टी20 की तरह अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। लेकिन उन्हें फिर भी श्रेयस अय्यर की गैर-मौजूदगी में एकदिवसीय सीरीज के तीनों मैचों में मौका मिला था। लेकिन अब उन्हें लंबे समय के लिए बाहर किया जा सकता है।

अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में नहीं छोड़ पाए गहरी छाप

सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह से टी20 क्रिकेट में अपनी गहरी छाप छोड़ी और नंबर 1 का ताज हासिल किया। वैसे रूतबा वें अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में हासिल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए 25 एकदिवसीय मैच खेले। लेकिन इन 25 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने अब तक 25.5 की खराब औसत से महज 433 रन बनाए। इसमें उनके महज दो अर्धशतक शामिल है। यही कारण है कि टीम में उनकी जगह पर संकट मंडरा रहा है।

यदि सूर्यकुमार यादव तीसरे एकदिवसीय मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं करते थे। तो उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह टीम में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने रजत पाटीदार को शामिल किया जा सकता है। जो पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके अलावा टीम में सरफराज खानऔर संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

ALSO READ:“ऐसे जलालत से तो अच्छा है कि चुल्लू भर पानी…” 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय फैंस ने रोहित शर्मा और टीम को लगाई फटकार