rohit sharma post match presentation

रविवार का दिन भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम के लिए बेहद ही खराब दिन रहा। रविवार को विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार मिली। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही बहुत ही बुरी तरह से फ्लॉप रही, जिसके कारण टीम को इस शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया।

रोहित शर्मा ने बताया कब हारे मैच

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा,

”अगर आप एक मैच हारते हैं, तो यह निराशाजनक है। हमने बल्ले से खुद को साबित नहीं किया। बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाए। यह विकेट 117 रनों का नहीं था। हम लगातार विकेट गंवाते रहे और इससे हमें उतने रन नहीं मिल रहे थे। जितने हम चाहते थे। हमने शुभमन को पहले ओवर में ही गंवा दिया इसके बाद मैंने और विराट ने तेजी से 30-35 रन बना लिए। लेकिन फिर मैंने अपना विकेट खो दिया और हमने लगातार दो विकेट गंवाए। जिससे हम बैक फुट पर आ गए। उस स्थिति से वापस आना हमेशा कठिन होता है। वहीं से हम मैच हार गए।”

वही रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क की तारीफ की और कहा,

”स्टार्क एक अंतरराष्ट्रीय स्तरीय गेंदबाज हैं। वह नई गेंद से ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसा कर रहे हैं। वह अपनी ताकत के हिसाब से गेंदबाजी करते रहे। नई गेंद को स्विंग कराया और गेंद को दूर ले गए। जिससे बल्लेबाजों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा।”

ALSO READ:“भारत के साथ अक्सर…” टीम इंडिया को 10 विकेट से शिकस्त देने के बाद स्टीव स्मिथ ने बोल दी हार्दिक पंड्या को लेकर ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की तारीफ की

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की और महज 11 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा,

”जब पावर हिटिंग की बात आती है, तो मार्श को शीर्ष खिलाड़ियों में से एक होना चाहिए। वह हर बार ऐसा करने के लिए खुद को पीछे करता है। जब पावर हिटिंग की बात आती है तो निश्चित रूप से यह शीर्ष 3 और 4 में आते हैं।”

यह भारतीय टीम की गेदों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है। इसके पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में 212 गेदों से सबसे बड़ी हार मिली थी। तब भी भारतीय टीम को 9 विकेट से हार मिली थी। वही टीम इंडिया की अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में 6वीं बार 10 विकेट से हार मिली।

ALSO READ: IND vs AUS: 5 विकेट लेकर भारतीय टीम की कमर तोड़ने के बाद मिचेल स्टार्क ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी, बताया क्यों उनके सामने बेबस हो जाते हैं बल्लेबाज