sophie devine 99

शानिवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में दूसरा मुकाबला राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया। जहां आरसीबी की टीम ने 8 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की। यह आरसीबी की टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। जबकि गुजरात की यह टूर्नामेंट में पांचवी हार है। हालांकि दोनों ही टीमें अब भी टूर्नामेंट की प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है।

गुजरात ने पहली पारी में बनाए 189 रन

मैच में गुजरात जायंट्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। टीम की ओर से पहला विकेट सोफी डंकली के रूप में गिरा। जो महज 16 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद लारा वाॅरवेल्ट ने दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। टीम की ओर से अंत में हेमलता और हरलीन देओल ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को 189 रन तक पहुंचाया।

गुजरात की ओर से लारा वोरबेल्ट ने 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा एश्ले गार्डनर ने 41 रनों की पारी खेली। जबकि सबनीना मेघना ने 36 रनों की पारी खेली। वही आरसीबी की ओर से श्रेयांक पाटिल ने 2 विकेट हासिल किए। जबकि सोफी डिवाइन और प्रीति बोस ने 1-1 विकेट हासिल किया।

सोफी डिवाइन ने की आक्रमक बल्लेबाजी

जवाब में आरसीबी की ओर से सोफी डिवाइन ने आते ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने टीम की स्मृति मंधाना के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की। इसके बाद स्मृति 31 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन सोफी डिवाइन नहीं रूकी।

ALSO READ:पठान के बाद Virat Kohli पर चढ़ाना नाटू नाटू का खुमार, लाइव मैच में ठुमके लगाते नजर आए, वायरल हो रहा वीडियो

वें 36 गेंदों पर 99 रन बनाकर आउट हुई। उनकी पारी में 9 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। उनके आउट होने के बाद हीथर नाईट और एलिसा पैरी ने टीम को जीत दिलाई। दोनों अंत तक नाबाद रही। जहां एलिसा पैरी 19 रन बनाकर जबकि हीथर नाईट 22 रन बनाकर नाबाद रही।

मैच में 99 रनों की पारी खेलनी वाली सोफी डिवाइन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। आरसीबी की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। इस जीत के बाद टूर्नामेंट में अब भी टीम की उम्मीदें जिंदा है। टीम का अब अंतिम मैच बचा है। यदि उसे प्ले ऑफ में जगह बनानी है तो टीम को अंतिम मैच में भी बड़ी जीत दर्ज करनी होगी।

ALSO READ: IND vs AUS: रोहित शर्मा ने खोला राज, बताया क्यों ईशान किशन को किया प्लेइंग 11 से बाहर