Placeholder canvas
ODI WORLD CUP 2023
क्रिकेट न्यूज

वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें! इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन इस साल भारत में होगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। आईसीसी की तरफ से वनडे विश्व कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है जिसका पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं, फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

वनडे विश्व कप के तहत खेले जाएंगे 48 मैच खेले जाएंगे

वनडे विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमें शामिल होंगी। 46 दिनों तक चलने वाले इस महाकुंभ के तहत कुल 48 मैच खेले जाएंगे। अब देखना ये होगा कि कौन सी टीमें सेमीफाइनल में पहुंचती हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने उन चार टीमों के नाम बताए हैं जो इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

ये चार टीमें बना सकती हैं आईसीसी वनडे विश्व कप में जगह

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने दावा किया है कि वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें पहुंचेगी।

उनका कहना है कि विश्व कप से पहले भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज का ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि,

“ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम वनडे से काफी अलग है, मुझे लगता है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली शीर्ष चार टीमों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया को बड़े टूर्नामेंट और बड़े मुकाबलों में प्रतिस्पर्धा करना पसंद है। वह ऐसे मौके पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उनके पास पर्याप्त अनुभव है। टीम में कुछ युवा खिलाड़ी भी है।”

उन्होंने आगे कहा कि

“इसके साथ ही टूर्नामेंट की तैयारी के लिए उनकी टीम के पास उपमहाद्वीप में पर्याप्त मैच खेलने का मौका होगा। मैंने भारत और इंग्लैंड को भी इसमें शामिल किया है। इंग्लैंड हाल ही में कुछ अच्छा वनडे क्रिकेट खेल रहा है। मैं पाकिस्तान को भी इसमें शामिल करूंगा।”

ALSO READ: वनडे विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम को लगा तगड़ा झटका, इस बल्लेबाज ने संन्यास लेकर दूसरे देश से खेलने का किया फैसला!