PAKISTAN CRICKET TEAM ICC WORLD CUP 2023

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारतीय टीम के मेजबानी में होगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच पाकिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के एक खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला कर लिया है। हैरानी की बात ये है कि ये खिलाड़ी अब अमेरिका की टीम के लिए खेलता नज़र आएगा।

फवाद आलम ने लिया संन्यास

बता दें कि पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज फवाद आलम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने अपने 15 साल के करियर पर फुलस्टॉप लगा दिया है। वह अब पाकिस्तान के लिए खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे। उन्होंने अब अमेरिका का दामन थाम लिया है और उसके लिए खेलते हुए नज़र आएंगे।

बताया जा रहा है कि फवाद को पाकिस्तान की टीम के लिए ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था। इससे परेशान होकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।

नहीं मिले ज्यादा मौके

मालूम हो कि साल 2007 में फवाद आलम ने पाकिस्तान की टेस्ट टीम के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कुछ मुकाबले खेले लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें ड्रॉप कर दिय गया। लगभग 11 साल बाद उनकी टेस्ट टीम में दोबारा वापसी हुई।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिले मौके को फवाद आलम ने अच्छे से भुनाया। उन्होंने 55 के औसत से रनों का अंबार लगा दिया। इसके बाद उन्होंने शानदार शतक भी जड़ा।

हालांकि, साल 2022 में वह फिर अपनी फॉर्म से जूझते नज़र आए। पाकिस्तान की टेस्ट टीम के लिए खेलने वाले फवाद 4 पारियों में सिर्फ 33 रन ही बना सके।

इसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप किया जाने लगा। बात करें उनके करियर की तो फवाद ने टेस्ट में 19, वनडे में 39 और टी-20 में 24 मैच खेले है।

ALSO READ: IND vs WI: ‘मैं नाम नहीं लूंगा, विवाद हो जाता है…’ पाकिस्तान को लेकर पूछे गए सवाल पर आया रोहित शर्मा का दिलचस्प जवाब