कभी जीरो पर आउट ही नहीं हुआ ये भारतीय बल्लेबाज, विकेट के लिए तरसते रहे गेंदबाज
कभी जीरो पर आउट ही नहीं हुआ ये भारतीय बल्लेबाज, विकेट के लिए तरसते रहे गेंदबाज

कुछ क्रिकेटर्स  किस्मत के इतने धनी होते हैं कि उन्हें देखकर दूसरे अपनी किस्मत पे रोते हैं. किस्मत आपकी ज़िंदगी में एक बड़ा रोल अदा करती है. अगर आपकी किस्तम अच्छी है तो आप आउट होकर भी नॉट आउट करार दे दिए जाते हैं. आप आउट हो जाते हैं और बाद में नो बॉल हो जाती है, जिससे आपका विकेट बच जाता है. क्रिकटे खेलने वाले कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं, ज़ीरो पर अपना विकेट गंवा देते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जो कभी ज़ीरो पर आउट नहीं होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज तक ज़ीरो पर आउट नहीं हुए हैं.

1.यशपाल शर्मा (YAHSPAL SHARMA)

YAHSPAL SHARMA
YAHSPAL SHARMA

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा (YAHSPAL SHARMA) अपने पूरे करियर में ज़ीरो पर आउट नहीं हुए हैं. उन्होंने अपने करियर में इंडिया के लिए 42 वनडे मैचों में चार अर्धशतक के साथ 883 रन बनाएं हैं.

यशपाल शर्मा (YAHSPAL SHARMA) एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज़ थे, जो अपने जीवनकाल मे कभी ज़ीरो पर आउट नहीं हुए. हालांकि, ये महान बल्लेबाज़ अब हमारे बीच नहीं रहा है. पिछले साल ही इनका निधन हो गया था.

2. पीटर क्रिस्टन (PETER CHRISTIAN)

PETER CHRISTEN

इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने 3 तक क्रिकेट खेला. पीटर क्रिस्टन (PETER CHRISTIAN) ने अपने करियर में 40 वनडे मैचों में 9 अर्धशकत की मदद से 1293 रन बनाएं. पीटर अपने अपने क्रिकेट करियर में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए. उनका सर्वाधिक स्कोर 97 का रहा.

3. केप्लर वेसेल्स (KEPLER WESSELS)

KEPLER WESSELES

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों तरफ से खेल चुके बल्लेबाज़ केप्लर वेसेल्स(KEPLER WESSELS) ने 10 साल क्रिकेट खेला है और अपने इस करियर में उन्होंने 1 शतक और 26 अर्धशतकों की मदद से 3367 रन बनाएं. केप्लर 7 बार क्रीज़ पर नाबाद रहे लेकिन कभी वो बिना खाता खोले पवेलियन नहीं लौटे यानी वो कभी ज़ीरो पर आउट नहीं हुए.

ALSO READ: अपनी शर्मनाक हरकतों की वजह से इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों की छीन गई कप्तानी, एक ने भारत को बना दिया दागदार

4. जैक्स रोडलफ (JACQUES RUDOLPH)

JACQUES RUDOLPH

इस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने अपने करियर में 45 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें इन्होंने 1174 रन बनाएं हैं. जैक्स की इन पारियों में 7 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. खेली गई पारियों में जैक्स को कभी ज़ीरो पर आउट होने का दुर्भाग्य प्राप्त नहीं हुआ.

ALSO READ: 90s में खेलने वाले ये 4 भारतीय खिलाड़ी अगर टी20 खेलते तो भारत को हराना होता मुश्किल, आज भी इनके नाम से खौफ खाती हैं विरोधी टीमें