90s में खेलने वाले ये 4 भारतीय खिलाड़ी अगर टी20 खेलते तो भारत को हराना होता मुश्किल, आज भी इनके नाम से खौफ खाती हैं विरोधी टीमें
90s में खेलने वाले ये 4 भारतीय खिलाड़ी अगर टी20 खेलते तो भारत को हराना होता मुश्किल, आज भी इनके नाम से खौफ खाती हैं विरोधी टीमें

टी20 क्रिकेट अभी क्रिकेट की दुनिया का सबसे तेज़ और छोटा फॉर्मेट है. क्रिकेट में लिमिटेड ओवर खेल की शुरुआत साल 1971 में हुई थी, जिसे आज हम और हम वनडे क्रिकेट के नाम से जानते हैं. पहले वनडे मैच 60 ओवरों का हुआ करता था बाद में इसको घटाकर 50 ओवर कर दिया गया. इसके बाद क्रिकेट तेज़ ही होता चला गया और क्रिकेट की दुनिया में आया टी20 क्रिकेट.

पहले तो लोगों को यह खेल समझ नहीं आता था, लेकिन अब इस फॉर्मेट की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है. हम आपको 90 के दशक के ऐसे 4 भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टी20 क्रिकेट में कर सकते थे धमाल.

1. जवागल श्रीनाथ (JAVAGAL SRINATH)

JAVAGAL SRINATH

90s में इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जवागल श्रीनाथ (JAVAGAL SRINATH) ने अपने गेंदबाज़ी से सभी बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया है. उन्होंने इंडिया के लिए 229 वनडे मैचों में सिर्फ 4.44 की इकॉनमी से रन देकर 315 विकेट हासिल किए हैं.

जवागल श्रीनाथ (JAVAGAL SRINATH)अपने वक़्त के एक धातक गेंदबाज़ थे. आज अगर वो टी20 क्रिकेट खेलते तो उनका एक अलग ही नाम होता.

2. मोहम्मद अजहरूद्दीन (MOHAMMAD AZHARUDDIN)

Mohammad Azharuddin

मोहम्मद अजहरूद्दीन (MOHAMMAD AZHARUDDIN) अपने वक़्त के एक शानदार बल्लेबाज थे. भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (MOHAMMAD AZHARUDDIN) ने अपने पहले ही तीन टेस्ट मैचों में लगातार शतक लगाकर गेंदबाज़ों के जेहन में एक अलग ही खौफ पैदा कर दिया था. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 74 गेंदों में शतक बनाने का रिकॉर्ड भी कायम किया था. मोहम्मद अजहरूद्दीन टी20 क्रिकेट में काफी अच्छा कर सकते थे.

3. रॉबिन सिंह (ROBIN SINGH)

ROBIN SINGH

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ रॉबिन सिंह (ROBIN SINGH) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी और अच्छी फील्डिंग के लिए जाने जाते थे. उन्होंने अपनी आक्रमक पारियों से भारत को कई मैच नाम करवाएं हैं. रॉबिन सिंह टी20 क्रिकेट में अच्छा कर सकते थे.

ALSO READ:5 दिग्गज कप्तान जिन्होंने साल 2022 में छोड़ दी है कप्तानी, लिस्ट में सभी दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल

4. अजय जडेजा (AJAY JADEJA)

Ajay Jadeja

मैदान पर स्वाभ में शांत दिखने वाले अजय जडेजा (AJAY JADEJA) अपने बल्ले से कभी शांत नहीं रहते थे. उन्होंने अपने करियर में 196 वनडे मैचों में 37.22 की औसत से 5359 रन बनाएं हैं. अजय जडेजा की इन पारियों में कुल 6 शतक और 30 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. अजय जडेजा टी20 में एक अच्छे खिलाड़ी बन सकते थे.

ALSO READ: अपनी शर्मनाक हरकतों की वजह से इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों की छीन गई कप्तानी, एक ने भारत को बना दिया दागदार