Placeholder canvas

पूरे टी20 सीरीज में बेंच गर्म करेंगे ये 3 खिलाड़ी, चयन के बावजूद 1 मैच के लिए तरसेंगे ये खिलाड़ी, नंबर 1 वाला माना जाता है सहवाग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) का हौसला बुलंदियों पर है जिसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

ऐसे में टीम इंडिया की 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टी-20 सीरीज की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल पाना लगभग मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसे में इन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर शामिल करके बेंच पर बिठाया जा सकता है.

पृथ्वी शॉ

रणजी ट्रॉफी में कमाल की पारी खेलने के बाद युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जगह बना पाना लगभग मुश्किल नजर आ रहा है. वह भले ही टीम का हिस्सा है लेकिन इस वक्त इशान किशन और शुभ्मन गिल जिस तरह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में इन्हें टीम मैनेजमेंट इन्हे बाहर रखने का जोखिम नहीं ले सकती हैं. यही वजह है कि पृथ्वी शॉ के ऊपर तलवार लटकी हुई है.

ALSO READ:IND vs NZ: ‘ऐसे तो ईशान भी बोलेगा मैं रांची का हूं मुझे खिलाओ…’, इस बल्लेबाज को मौका ना देने के सवाल पर भड़के रोहित शर्मा

ऋतुराज

यह खिलाड़ी काफी लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) में प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का इंतजार कर रहे हैं पर यह मौका नहीं मिल रहा है क्योंकि इस वक्त ईशान किशन और शुभ्मन गिल जैसे युवा बल्लेबाज टीम इंडिया (Team India) में कमाल की पारी खेल रहे हैं. यही वजह है कि ज्यादातर मौके पर ऋतुराज गायकवाड को बैकअप प्लेयर के तौर पर शामिल करके केवल बेंच पर बिठाया जा रहा है.

मुकेश कुमार

29 वर्षीय यह खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल दिखाने के बाद टीम इंडिया (Team India) में मौका जरूर पाने में सफल हुए पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाना मुश्किल है. इस वक्त टी-20 फॉर्मेट में शिवम मावी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे युवा गेंदबाजों पर भरोसा जताया जा रहा है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) में मुकेश कुमार को जगह मिल पाना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है.

ALSO READ:IND vs NZ: रद्द हो सकता है भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच, हैरान करने वाली है वजह