रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टी-20 विश्व कप हारने के बाद बहुत ही ज्यादा सख्त फैसले ले रहे है. सुर्यकुमार यादव के ने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में शतक जड़ा था लेकिन उनको अगले एकदिवसीय मैच में मौका नही मिला.

वही दूसरी तरफ ईशान किशन को भी दोहरा शतक लगाने का बाद भी टीम इंडिया से बाहर रहना पड़ा. अब सबको उम्मीद थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा रजत पाटीदार को मौका दे सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नही और उसका कारण क्या है, खुद रोहित शर्मा ने बताया है.

क्या है रजत पाटीदार को न खिलाने का कारण

रोहित का कहना है कि टीम अधिक से अधिक खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है. रोहित ने कहा कि टीम इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप के लिए तैयार की गई योजनाओं का पालन कर रही है और उसी के अनुसार मैचों के लिए खिलाड़ियों का चयन कर रही है. रोहित ने रजत पाटीदार के सवाल पर कहा कि अगर हम उसके लिए जगह बना सकते हैं तो हम उसे खिलाने के लिए लाएंगे.

अभी नंबर 3 पर कोहली हैं, नंबर 4 पर ईशान किशन हैं . ईशान किशन दोहरा शतक बनाकर पिछली सीरीज से बाहर हो गए थे. नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव हैं, पूरी दुनिया जानती है कि वह क्या कर रहे हैं और फिर नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या हैं. हम चाहते हैं कि हर कोई खेले, लेकिन हम तब तक ऐसा नहीं कर सकते जब तक हम उनके लिए जगह नहीं ढूंढ़ते.

ALSO READ:आईपीएल 2023 का शेड्यूल आया सामने, जानिए कब और किस टीम के बीच होगा पहला मुकाबला और कब खेला जाएगा फाइनल

कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

रोहित ने कहा है कि शायद हम रजत पाटीदार को इंदौर में खिला सकते थे. ऐसे तो रांची में ईशान भी कहेगा खेलने दो, मैं रांची से हूं, लेकिन यह इस तरह काम नहीं करता है. हम कुछ योजनाओं के अनुसार चलते हैं, सबको मौका मिलेगा. हमने लड़कों से यही कहा है. हम आपको जब भी खेलने का मौका देंगे, लेकिन वह मौका मिलना चाहिए.

बहुत सारे लड़के लाइन में इंतजार कर रहे हैं. आप से बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है. उनकी अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या कप्तान और सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान होंगे. टीम में पृथ्वी शॉ की भी वापसी हो गई है. टी-20 सीरीज का पहला मैच आज रांची शहर में खेला जाएग.

ALSO READ:अमिताभ बच्चन के बाद इस क्रिकेटर के प्यार में पड़ गईं थीं रेखा, होटल के कमरे में रंगे हाथ पकड़े गये थे दोनों

Published on January 27, 2023 9:17 am