Placeholder canvas

IND vs NZ: रद्द हो सकता है भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच, हैरान करने वाली है वजह

by AMIT RAJPUT
IND VS NZ T20

बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड की टीम रांची पहुंच गई। जहां तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। यह मैच 27 जनवरी यानि शुक्रवार को खेला जाएगा। इस मैच के फहले दोनों गुरूवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी। जहां दोनों टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देगी। इस सीरीज़ में भारत की कप्तानी हार्दिक पंड्या जबकि न्यूजीलैंड की कप्तानी मिचेल सैंटनर करते हुए नजर आएंगे।

मौसम साफ रहेगा

पहला टी20 मैच रांची मे खेला जाएगा। इस मैच को लेकर मौसम ने विभाग ने अपनी भविष्यवाणी जारी कर दी है। मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान मौसम एक दम साफ रहने वाला है। यह दिन में उच्चतम तापमान 20° रहने वाला है, जबकि सूर्य के अस्त होते ही यह 15° हो जाएगा। यह 74% आर्द्रता है, जिसका अर्थ है कि खेल के दौरान ओस एक प्रमुख कारक बन सकती है।

इसके अलावा आपको बता दें कि इस मैदान पर अब तक 28 टी-20 मैच खेले गए हैं। जिसमेंहकेवल एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 200 से ऊपर का स्कोर बनाने में कामयाब रही। यहां पहली पारी में औसत स्कोर 160 रन है। यहां लक्ष्य का पीछे करना आसान होता है। तो हो सकता है कि जो भी कप्तान यहां टाॅस जीतेगा वो कप्तान पहले गेंदबाजी करने चुनना चाहेंगे।

ALSO READ: वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज में कप्तान के साथ बदल गयी पूरी टीम इंडिया, अब ऐसी होगी हार्दिक पांड्या की संभावित प्लेइंग XI

भारतीय टीम का पलड़ा भारी

इसके अलावा अगर हम दोनों टीमों के बीच 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें भारतीय टीम ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने 9 मैचों में जीत दर्ज की। वही एक मैच बारिश के कारण धुल गया है। वही न्यूजीलैंड की टीम ने अब तक भारत की धरती पर 3 मैचों में जीत हासिल की हैं।

वही आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच साल 2022 में अंतिम टी20 सीरीज़ खेली गई थी जहां भारतीय टीम ने हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में 1-0 से जीत हासिल की थी। इस सीरीज में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक जड़ा था। सूर्यकुमार यादव इस सीरीज़ में भी अपने उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

ALSO READ: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, UP के लाल ने रणजी ट्रॉफी में शतक जड़ खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00