Placeholder canvas

भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, UP के लाल ने रणजी ट्रॉफी में शतक जड़ खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस वक्त रणजी ट्राॅफी चल रहा है. इस साल रणजी ट्राॅफी में युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे प्रियम गर्ग का नाम भी इन युवा खिलाडियों की लिस्ट में शामिल है. प्रियम गर्ग ने इस साल रणजी में अपने बल्ले का का जादू दिखाया है और टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है. प्रियम गर्ग ने हाल ही में ओडिशा के खिलाफ सैकड़ा जड़ा है.

टीम इंडिया का अगला विराट कोहली है ये खिलाड़ी

प्रियम गर्ग का जन्म 30 नवम्बर 2000 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था. गर्ग बचपन से ही एक क्रिकेटर बनने का सपना पाल रहे है. क्लब क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद घर वालों ने प्रियम का साथ दिया और उन्हें अंडर-14 में मौका खेलने का मौका मिला.

प्रियम गर्ग ने अंडर-14 और अंडर-16 में खेलते हुए खूब रन बनाए. ये ही कारण है उन्होंने बहुत जल्द 2018 में भारत की अंडर19 टीम में अपनी जगह बना ली, लेकिन इसके बाद प्रियम गर्ग का फाॅर्म थोड़ा खराब हुआ और उनका सलेक्शन भारतीय टीम में नही हो पाया.

कुछ वक्त के लिए वह सीन से बाहर हो गए थे. लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने बेसिक्स पर ध्यान दिया और एक बार फिर से अपने आप मजबूती से क्रिकेट में झोंका. अब एक बार फिर से उन्होंने रणजी ट्राॅफी में अपना फाॅर्म हासिल कर लिया है.

ALSO READ: वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज में कप्तान के साथ बदल गयी पूरी टीम इंडिया, अब ऐसी होगी हार्दिक पांड्या की संभावित प्लेइंग XI

रणजी ट्राॅफी में गर्ग का कमाल

प्रियम गर्ग ने रणजी ट्रॉफी में अपनी पुरानी लय प्राप्त कर ली है. अपने दमदार प्रदर्शन के बलबूते वह टीम टीम इंडिया में एंट्री का दावा ठोक रहे है. प्रियम अभी तक इस रणजी में तीन अर्धशतक और एक शतक ठोक चुके है.उन्होंने फिलहाल 6 मैच में 359 रन बना चुके है.जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है वह फॉर्म पकड़ते जा रहे हैं.

आप से बता दें कि प्रियम गर्ग आईपीएल के दो सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का साथ मिला है जहाँ उन्होंने अब तक 21 मैच खेला है. इन मैचों में प्रियम गर्ग ने 251 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी निकली है.

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारत की बढ़ी परेशानी, चोटिल होकर पुरे सीरीज से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी