RUTURAJ GAIKWAD

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के बाद अब तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज़ का पहला मैच 27 जनवरी यानि शुक्रवार को झारखंड के रांची में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। लेकिन इस मैच के पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम का एक अहम खिलाड़ी चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गया हैं।

संजू ले सकते हैं ऋतुराज की जगह

शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज़ के पहले भारतीय टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ कलाई में चोट के कारण पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। उनकी चोटिल होने की खबर गुरूवार को सामने आयी। जिसके बाद उनके रिप्लेसमेंट को लेकर खबरे आ रही है कि कौन सा खिलाड़ी उन्हें आगामी सीरीज़ के लिए रिप्लेस करेगा।

ऋतुराज की चोट के बाद संजू सैमसन उनकी जगह टीम में ले सकते हैं। इसको लेकर क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है कि कलाई में दर्द की शिकायत के चलते ऋतुराज गायकवाड़ को पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि गायकवाड़ बेंगलुरु के एनसीए जाएंगे, जहां पर उनकी जांच होगी, उसके बाद आगे की कवायद शुरू होगी। ऐसे में टीम में संजू सैमसन की एक बार फिर से एंट्री कराई जा सकती है। सैमसन को वनडे और टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला और अब गायकवाड़ के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी के लिए रास्ते खुलते नजर आ रहे हैं।

ALSO READ:रांची में पहले टी20 से पहले अचानक भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंचे MS Dhoni, देखें वीडियो

नहीं मिलते लगातार मौके

वही आपको बता दें कि संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय टी20 सीरीज़ में चुना गया था। जहां उन्हें पहले टी20 मैच में खेलने का मौका भी मिला था। लेकिन इसके बाद वें चोटिल हो गए थे।

उनकी जगह टीम में विदर्भ के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को शामिल किया गया। इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाफ टी20 और एकदिवसीय सीरीज़ में नहीं चुना गया और न ही उनके न चुने का कारण बीसीसीआई के द्वारा बताया गया।

हालांकि यह पहला मौका नहीं रहा संजू सैमसन के साथ हुआ। उन्हें अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी कम मौके मिले। उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केवल 17 टी20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 133.8 के स्ट्राइक रेट से 317 रन बनाए। उन्हें यह सभी टी20 मैच एक एक करके खेलने को मिले। ना कि सभी एक खेलने को मिले हैं। यही कारण है कि साल 2015 से लेकर अब तक वें भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं।

ALSO READ:IND vs NZ: ‘ऐसे तो ईशान भी बोलेगा मैं रांची का हूं मुझे खिलाओ…’, इस बल्लेबाज को मौका ना देने के सवाल पर भड़के रोहित शर्मा

Published on January 27, 2023 11:50 am