आईपीएल 2023 में बदलेंगे इन 3 टीमों के कप्तान, ये खिलाड़ी होंगे नये कप्तान
आईपीएल 2023 में बदलेंगे इन 3 टीमों के कप्तान, ये खिलाड़ी होंगे नये कप्तान

इस आईपीएल के 15वें संस्करण में हमे रोमांच से लेकर हर चीज़ देखने को मिली. दोनों नई टीमों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. आईपीएल की सफल टीमों का सत्यानाश हुआ. सारी टीमों में इस बार कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. कई टीमों ने कप्तान बदले तो कई ने नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया. कई टीमों के कप्तान इस बार ज्यादा अपनी कप्तानी पर खरे नहीं उतर पाए. हम आपको ऐसे तीन खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है, जो अगले साल बन सकते हैं अपनी टीम के कप्तान.

1. ऋतुराज गायकवाड़

RUTURAJ GAIKWAD

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को अगली साल टीम की कप्तानी का प्रवल दावेदार माना जा रहा है. इस सीजन चेन्नई के दो कप्तान दिखाई दिए थे. सीजन की शुरूआत में टीम में कप्तान के तौर पर रविंद्र जड़ेजा दिखाई दिए थे. 8 मैचों में कप्तानी करने के बाद टीम की कप्तानी धोनी को दे दी गई थी.

चेन्नई अगले साल के लिए एक कप्तान की तलाश में है. टीम किसी यंग खिलाड़ी को कप्तानी देना चाहेगी. चेन्नई के पास इस लिस्ट में सबसे उपर ऋतुराज गाडकवाड़ का नाम है. माना जा रहा है कि ऋतुराज के पास कप्तानी करने वाले वो सारे गुण मौजूद हैं, जो एक कप्तान में होने चाहिए.

2 निकोलस पूरन

NICOLASH POORAN

सनराइजर्स हैदराबाद इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई. टीम में अच्छी बल्लेबाज़ी न होने की वजह से टीम को पूरे सीजन काफी मुशकिलों का सामना करना पड़ा. इस बार टीम की कप्तानी कर रहे केन विलियमसन भी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए.

विलियमसन की खराब फॉर्म को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम अलगे साल एक नए कप्तान की विकल्प ज़रूर खोजेगी. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन को टीम की कप्तानी का प्रवल दावेदार माना जा रहा है. पूरन एक अनुभवी खिलाड़ी हैं. पूरन ने इस सीजन 302 रन बनाए हैं.

ALSO READ: IPL 2022 में मुंबई इंडियंस का इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों ने किया कबाड़ा, अगले आईपीएल में नीता अंबानी नहीं करेंगी माफ

3. शिखर धवन

SHIKHAR DHAWAN

पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले शिखर धवन ने इस सीजन बहुत आला प्रदर्शन किया है. शिखर धवन का बल्ला जमकर बोला है. इस सीजन पंजाब किंग्स के कप्तान रहे मंयक अग्रवाल ने अपने खराब प्रदर्शन से सबको बहुत निराश किया. इसके बाद अगले साल टीम एक नए कप्तान का विकल्प ज़रूर तलाशेगी.

उस विकल्प के रूप में पंजाब के पास पहले नंबर पर शिखर धवन ही होंगे. धवन के इस सीजन के परफॉर्मेंस को देखते हुए पंजाब किंग्स धवन को टीम की कप्तानी देना चाहेगी.

ALSO READ: IPL 2022: आकाश चोपड़ा ने चुनी आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ टीम, विराट और धोनी को नजरअंदाज कर इन्हें बनाया कप्तान

Published on June 3, 2022 8:28 am