आकाश चोपड़ा ने चुनी आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ टीम, विराट और धोनी को नजरअंदाज कर इन्हें बनाया कप्तान
आकाश चोपड़ा ने चुनी आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ टीम, विराट और धोनी को नजरअंदाज कर इन्हें बनाया कप्तान

आईपीएल 2022 काफी रोमांच भरा रहा. इस सीजन डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस ने बाज़ी मार ली. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने वाली गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही संस्करण में वो कर दिखाया जिसकी किसी को उम्मीद तक नहीं थी. इस आईपीएल के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस आईपीएल से अपनी एक 16 खिलाड़ियों की टीम बनाई है. उन्होंने अपनी इस टीम में कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है. आकाश ने टीम में सिर्फ उन खिलाड़ियों को ही जगह दी है, जिनका इस सीजन परफॉर्मेंस बहुत शानदार रहा है.

इस खिलाड़ी को मिली ओपनिंग की ज़िम्मेदारी

KL RAHUL IPL 2022

आकाश ने अपनी टीम में सबसे पहले केएल राहुल को चुना और उन्हें ओपन करने की ज़िम्मदारी दी. राहुल के साथ इशान किशन नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद रहेंगे. आकाश का मानना है कि इस आईपीएल इशान का कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनकी कुछ पारियों से वो प्रभावित हुए.

इसके बाद नंबर 3 पर उन्होंने राहुल त्रिपाठी को चुना, इस आईपीएल उनका स्ट्राइक रेट 150 प्लस रहा. नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव टीम में शामिल हुए.

इस ऑलराउंडर को बनाया कप्तान

HARDIK PANDYA IPL 2022 GUJRAT TITANS

उन्होंने नंबर 5 का ज़िम्मा हार्दिक पांड्या को देते हुए उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया. इसके बाद नंबर 6 पर दिनेश कार्तिक को टीम का हिस्सा बनाया और उन्हे विकेटकीपरिंग की ज़िम्मेदारी भी दी. इसके बाद क्रुणाल पांड्या को टीम में शामिल किया.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड ने दिया था ऑस्ट्रेलिया छोड़ इंग्लैंड से खेलने का ऑफर, इस वजह से दिग्गज ने कर दिया मना

गेंदबाज़ों में ये रहे प्लेइंग 11 का हिस्सा

युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स

इसके बाद, गेंदबाज़ों को टीम में जगह देते हुए सबसे पहले उन्होंने पर्पल कैप विनर युजवेंद्र चहल को टीम में स्पिनर की भूमिका दी. इस सीजन उन्होंने 27 विकेट अपने नाम किए थे.

तेज़ गेंदबाज़ों के तौर पर टीम में अनुभवी गेंदबाज़ मोहम्मद शमी, आवेश खान और पंजाब किंग्स के डेट ओवर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

आकाश चोपड़ा की 16 सदस्यीय टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन, दीपक हुडा, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ: IND  vs SA: अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरें केएल राहुल तो पक्की है भारतीय टीम की सीरीज जीत