IND vs SA: ये 3 खिलाड़ी बनेंगे केएल राहुल का सबसे बड़ा हथियार, टी20 सीरीज में अकेले दम पर टीम इंडिया की नैया लगायेंगे पार
IND vs SA: ये 3 खिलाड़ी बनेंगे केएल राहुल का सबसे बड़ा हथियार, टी20 सीरीज में अकेले दम पर टीम इंडिया की नैया लगायेंगे पार

आने वाली 9 जून इंडिया टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium)  में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम की घोषणा (INDIAN CRICKET TEAM) तो कर दी है, लेकिन अभी टीम की प्लेइंग इलेवन सामने नहीं आयी है. हम आपको केएल राहुल (Kl Rahul) की अगुवाई वाली इस टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Indian Team’s Predicted xi) के बारे में बताने जा रहे हैं.

इस तरह से दिख सकता है टॉप ऑर्डर

RUTURAJ GAIKWAD

टॉप ऑर्डर में सबसे पहले तो टीम के कप्तान केएल राहुल एक ओपनर के तौर पर दिखेंगे. दूसरी तरफ रोहित शर्मा की गैर-मौजूदी में टीम में ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को शामिल किया जा सकता है. इसके बाद तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है.

ये खिलाड़ी संभालेंगे टीम का मिडिल ऑर्डर

RISHABH PANT

वहीं टीम के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो, टीम में ऋषभ पंत को एक बल्लेबाज़ को विकेट कीपर के तौर पर शामिल किया जा सकता है. इसके बाद टीम में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को शामिल किया जा सकता है. 6 नंबर पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम का हिस्सा बनाया जाना तय है.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस खतरनाक भारतीय खिलाड़ी की हुई एंट्री, अकेले जीता देगा सीरीज

गेंदबाज़ी में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

HARSHAL PATEL

इस सीरीज में अनुभवी तेज़ गेंजबाज़ मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. अब टीम में नए गेंदबाज़ों को मौका दिया जाना तय है. टीम में भुवनेशवर कुमार को खिलाया जाना तय ही समझिए. भुवनेशवर टीम के पुराने गेंदबाज़ हैं. वहीं, इस बार आईपीएल 2022 की चमक रहे उमरान मलिक को टीम में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा हर्षल पटेल को भी मौका मिल सकता है.

स्पिनर्स में आईपीएल के पर्पल कैप के हकदार युजवेंद्र चहल को टीम जोड़ा जाना लगभग तय ही माना जा रहा है. एक चाइनामैन गेंदबाज़ के तौर पर कुलदीप यादव को भी एक मौका दिया जा सकता है.

ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

इस सीरीज में वेंकटेश अय्यर और आईपीलए 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे ईशान किशन को टीम में मुश्किल ही है जगह मिले. वेंकटेश अय्यर और ईशान किशन का ये आईपीएल सीजन बिल्कुल ही खराब रहा है. वहीं, टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद वेंकटेश अय्यर मुश्लिक ही टीम में जगह बना पाएं.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड ने दिया था ऑस्ट्रेलिया छोड़ इंग्लैंड से खेलने का ऑफर, इस वजह से दिग्गज ने कर दिया मना