शुभमन गिल की शानदार फॉर्म से इन 3 खिलाड़ियों पर लटक रहा करियर खत्म होने का खतरा, नंबर 2 मांग रहा दुआएं
शुभमन गिल की शानदार फॉर्म से इन 3 खिलाड़ियों पर लटक रहा करियर खत्म होने का खतरा, नंबर 2 मांग रहा दुआएं

22 साल के शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सभी को चकित कर दिया है. उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में शानदार परफॉर्म किया. गिल ने अपनी इस परफॉर्मेंस से बता दिया कि वो आने वाले वक़्त में भारत के पुख्ता खिलाड़ी बन जाएंगे.

इससे पहले ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में भी शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) ने शानदार परफॉर्म किया था. गिल की ये शानदार परफॉर्मेंस इन तीन खिलाड़ियों को काफी खटक रही है.

1 शिखर धवन

shikhar-dhawan

भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) सिर्फ एक फॉर्मेट यानी वनडे क्रिकेट ही खेलते हैं. बाकी दोनों प्ररूपों से उनका पत्ता पहले ही कट चुका है. इन दिनों शिखर काफी धीमी बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और उनके स्ट्राइक को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

ऐसे में शिखर धवन टीम से बाहर होने का रास्ता देख सतके हैं और उनकी जगह टीम में शुभमन गिल(SHUBMAN GILL) को शामिल किया जा सकता है. गिल इन दिनों आक्रमक बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दे रहे हैं और ओपनिंग के लिहाज के से बिल्कुल सही नज़र आ रहे हैं.

2 ईशान किशन

ishan kishan

बाएं हाथ के आक्रमक बल्लेबाज़ ईशान किशन(ISHAN KISHAN) इन दिनों टीम में अपनी जगह बनाने में कम ही कामयाब हो पा रहे हैं. ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में उन्हें मौका दिया गया था, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर पाए.

हालांकि, उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. ईशान किशन भी टीम में बतौर ओपनर खेलते हैं और गिल भी बतौर ओपनर या नंबर तीन पर दिखाई देतें, ऐसे में गिल का ज़्यादा अच्छा परफॉर्मेंस उन्हें मुश्किल में डाल सकता है.

ALSO READ: VIDEO: चेतेश्वर पुजारा ने फिर मचाई वनडे में तबाही सिर्फ चौके छक्के से ठोके 92 रन, ठोका तूफानी शतक, देखें वीडियो

3 विराट कोहली

VIRAT KOHLI

विराट कोहली(VIRAT KOHLI) इन दिनो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, ये हर कोई जानता है. उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में चुना जाएगा, इस बात को लेकर अभी सवाल बना हुआ है. विराट कोहली एशिया कप में टीम में वापसी करेंगे और एशिया कप का परफॉर्मेंस उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा.

विराट की खराब फॉर्म को देखते हुए शुभमन गिल को नंबर तीन के बल्लेबाज़ के तौर पर देखा जा सकता है. उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ नंबर तीन पर ही बल्लेबाज़ी की थी.

ALSO READ: Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले ये खिलाड़ी बना भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी रोहित की परेशानी